छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Youth In Chhattisgarh: कांग्रेस ने यूथ विंग को दी बड़ी जिम्मेदारी, 'भूपेश है तो भरोसा है' अभियान के जरिए 50 लाख लोगों तक पहुंचेंगे वर्कर

By

Published : Jul 11, 2023, 7:34 PM IST

Youth In Chhattisgarh विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर छ्त्तीसगढ़ में दोनों पार्टियों ने तैयारियां शुरू कर दी है. सूबे के 50 लाख लोगों तक सरकारी योजनाओं की जानकारी पहुंचाने और इनका फीडबैक लेने के लिए कांग्रेस ने अब अपने यूथ विंग को मैदान में उतारने जा रही है. ट्रेनिंग देकर यूथ विंग वर्कर को 'भूपेश है तो भरोसा है' अभियान के लिए तैयार किया जा रहा है.

Congress give responsibility of youth wing
कांग्रेस ने यूथ विंग को दी बड़ी जिम्मेदारी

कांग्रेस ने यूथ विंग को दी बड़ी जिम्मेदारी

रायपुर:छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव 2023 के लिए युवाओं को साधने की जिम्मेदारी कांग्रेस ने अपने यूथ विंग को दी है. 50 लाख लोगों तक पहुंचने के लिए जल्द ही अभियान शुरू किया जाएगा. कांग्रेस यूथ विंग का कार्यकर्ता घर घर दस्तक देगा और न सिर्फ सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचागा, बल्कि लोगों से फीडबैक भी लेगा. इस अभियान को 'भूपेश है तो भरोसा है' का नाम दिया गया है. यूथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने मंगलवार को कांग्रेस प्रदेश कार्यालय राजीव भवन में पत्रकार वार्ता में इसकी रूपरेखा साझा की.

अभियान को लेकर प्रशिक्षण शुरू:छत्तीसगढ़ यूथ कांग्रेस की ओर से 'भूपेश है तो भरोसा है' डोर टू डोर अभियान जल्द शुरू किया जाएगा. इस अभियान को लेकर यूथ कांग्रेस का प्रशिक्षण शिविर मंगलवार से शुरू किया गया है. इसमें यूथ कार्यकर्ताओं को सरकार की योजनाओं की जानकारी देने के तौर तरीके बताने के साथ ही फीडबैक फार्मेट की भी जानकारी दी जा रही है. आकाश शर्मा ने बताया कि इस अभियान के तहत हर घर जाकर सरकार की योजनाओं की जानकारी दी जाएगी. ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन कैंपेन भी चलाया जाएगा.

हमारी सरकार ने हर क्षेत्र, हर वर्ग के लिए काम किया है. युवा, मजदूर, आदिवासी, किसान सभी को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से लाभ मिला है. सरकार की इन योजनाओं को लेकर अभियान चलाया जाएगा. करीब 50 लाख लोगों तक पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. -आकाश शर्मा, अध्यक्ष, यूथ कांग्रेस

Adani Row in Chhattisgarh: अडानी विवाद में यूथ कांग्रेस का प्रदर्शन, जेपीसी जांच की मांग
बिलासपुर: PM, गृह मंत्री और रक्षा मंत्री का पुतला जलाने की कोशिश
छत्तीसगढ़ में पहली बार यूथ कांग्रेस का चुनाव हो रहा ऑनलाइन, कई दिग्गज आजमा रहे किस्मत

हर विधानसभा क्षेत्र में 50 वर्कर को दी जा रही ट्रेनिंग:अभियान को लेकर यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का प्रशिक्षण 14 जुलाई तक चलेगा. इसके तहत हर विधानसभा क्षेत्र में 50-50 कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जा रहा है. प्रशिक्षण के बाद भूपेश है तो भरोसा है अभियान शुरू किया जाएगा, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित कई नेता, मंत्री, विधायक और पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details