छत्तीसगढ़

chhattisgarh

लॉकडाउन में रायपुर कांग्रेस जरुरतमंदों तक पहुंचा रही खाना और दवाई

रायपुर में लॉकडाउन को देखते हुए सामाजिक और राजनीतिक पार्टियां लोगों की मदद के लिए आगे आ रही है. इसी कड़ी में शहर कांग्रेस कमेटी भी जरुरतमंद और मरीजों के परिजनों तक खाना और दवाई पहुंचाने का काम कर रहा है.

By

Published : Apr 19, 2021, 5:16 PM IST

Published : Apr 19, 2021, 5:16 PM IST

lockdown in raipur
जरुरतमंदों को दिया जा रहा खाना

रायपुर: राजधानी सहित प्रदेश के जिलों में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए लॉकडाउन लगा दिया गया है. इस दौरान अति आवश्यक सेवाओं को छोड़कर अन्य सेवाओं को पूरी तरह से बंद रखा गया है. ऐसे में कई स्वयंसेवी संस्थाएं और और राजनीतिक पार्टियां ऐसे जरुरतमंद गरीब और मरीज के परिजनों को पका हुआ भोजन के साथ सूखा राशन भी मुहैया करा रही है. इसी कड़ी में रायपुर शहर कांग्रेस कमेटी ने एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. जिसके जरिए लोगों की मदद की जा रही है.

जरुरतमंदों को दिया जा रहा खाना

शहर कांग्रेस कमेटी के जिला अध्यक्ष गिरीश दुबे के निर्देश पर 16 सदस्यीय टीम का गठन किया गया है. इस टीम में कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता गांधी चौक स्थित कांग्रेस भवन कार्यालय में जरुरतमंद लोगों को खाना बांट रहे हैं. शहर कांग्रेस कमेटी होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों तक भी खाना पहुंचाने का काम कर रही है. इसके साथ ही जो घर में भोजन पकाने की स्थिति में नहीं है ऐसे लोग हेल्पलाइन नंबर के जरिए फोन करके भोजन पैकेट अपने घरों में मंगवा रहे हैं.

कोरोना से जंग में पूर्व सीएम डॉ रमन सिंह ने राजनांदगांव को दी 25 लाख की राशि

रोजाना बांटे जाते हैं 500 पैकेट

शहर कांग्रेस कमेटी हर दिन करीब 500 पैकेट पका हुआ भोजन जरुरतमंदों के साथ ही मरीज के परिजनों को बांट रही है. जिससे उनकी कुछ मदद हो सके. इसके लिए शहर कांग्रेस कमेटी ने हेल्पलाइन नंबर 07714267222 जारी किया है. इस नंबर के जरिए जरुरतमंद और मरीज के परिजन संपर्क कर भोजन के पैकेट मंगा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details