छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jul 5, 2019, 7:20 PM IST

Updated : Jul 5, 2019, 7:42 PM IST

ETV Bharat / state

भाजपा के लिए गरीबों का बजट, तो कांग्रेस ने कहा- खास लोगों का बजट

2019 का बजट प्रस्तुत होने के बाद बजट पर राजनीति शुरू हो गई है. प्रदेश में भाजपा इस बजट को सराहनीय बता रही है. वहीं कांग्रेस ने इसे खास लोगों का खास बजट बताया है.

बजट पर राजनीति

रायपुर : केंद्र की मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट पेश किया है. इस बजट को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन में प्रस्तुत किया. एक ओर जहां इस बजट को प्रदेश के भाजपा प्रवक्ता ने गरीब और किसानों को समर्पित बताया, तो वहीं दूसरी ओर रायपुर नगर निगम महापौर प्रमोद दुबे ने इसे पुराने बजट जैसा बताया.

बजट पर राजनीति

भाजपा प्रवक्ता रमेश गुप्ता ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का यह पहला बजट है जो गांव के गरीब और किसानों को समर्पित रहा. इस बजट से देश के किसानों की दशा और दिशा के साथ ही अर्थव्यवस्था में भी सुधार होगा. साथ ही सड़कों को लेकर बजट में जो भी प्रावधान किए गए हैं, उससे देश की अर्थव्यवस्था में भी सुधार होगा.

कोई नया बजट नहीं
प्रमोद दुबे ने रोजगार और नोटबंदी पर सवाल उठाते हुए कहा कि वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तुत बजट कोई नया बजट नहीं है. यह पुराने बजट जैसा ही है. इस बजट से आम लोगों को किसी तरह का कोई लाभ नहीं मिलेगा. यह बजट खास लोगों के लिए है, जिसे खास लोगों ने ही बनाया है.

पिछले बजट से की तुलना
उन्होंने पिछले बजट का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले साल के बजट में एक करोड़ बेरोजगारों को रोजगार देने की बात कही गई थी और इस बजट में भी इसी बात को फिर से दोहराया गया है. बजट को प्रस्तुत करने से पहले श्वेत पत्र जारी होना था. वहीं नोटबंदी और बेरोजगारी जैसे मुद्दे को लेकर भी उन्होंने कई सवाल उठाए हैं.

Last Updated : Jul 5, 2019, 7:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details