छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Sep 19, 2019, 3:03 PM IST

Updated : Sep 19, 2019, 5:13 PM IST

ETV Bharat / state

सर्वधर्म मंदिर तोड़ने के फैसले का विरोध, लोगों ने कहा- जान देकर करेंगे मंदिर की रक्षा

बैठक में विकास उपाध्याय ने कहा कि ये मंदिर लाखों लोगों की आस्था का केंद्र है. इसे हम किसी भी हालत में टूटने नहीं देंगे. बैठक में उपस्थित विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रमेश मोदी ने जनसमुदाय को शपथ दिलवाई कि यदि रेलवे द्वारा मंदिर तोड़ने का प्रयास किया गया, तो हम अपनी जान देकर मंदिर की रक्षा करेंगे.

मंदिर

रायपुर: राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन परिसर में बने सर्वधर्म हनुमान मंदिर को तोड़ने के लिए रेलवे ने जिला प्रशासन को पत्र लिखा है. मंदिर समिति के सदस्यों को मीडिया के माध्यम से इसकी जानकारी मिली, जिसके बाद हनुमान मंदिर के विषय पर चर्चा को लेकर समिति ने मंदिर परिसर में बैठक आयोजित की. बैठक में रायपुर पश्चिम से विधायक विकास उपाध्याय समेत कई लोग उपस्थित रहे.

सर्वधर्म मंदिर तोड़ने के फैसले का विरोध

बैठक में विकास उपाध्याय ने कहा कि ये मंदिर लाखों लोगों की आस्था का केंद्र है. इसे हम किसी भी हालत में टूटने नहीं देंगे. बैठक में उपस्थित विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रमेश मोदी ने जनसमुदाय को शपथ दिलाई कि यदि रेलवे द्वारा मंदिर तोड़ने का प्रयास किया गया, तो हम अपनी जान देकर मंदिर की रक्षा करेंगे.

छत्तीसगढ़ की धरोहर है ये मंदिर
समिति के लोगों का कहना है कि इस मंदिर से कोई भी समस्या नहीं आ रही है. न ही इससे यातायात बाधित हो रहा है. उनका कहना है कि रेलवे ने पहले मंदिर समिति को ये वचन दिया था कि प्रस्तावित गार्डन में मंदिर को भी शामिल किया जाएगा, लेकिन अब रेलवे इसे तोड़ने की बात कर रहा है. यह मंदिर छत्तीसगढ़ का धरोहर है, जिसे हम किसी भी हालत में नहीं टूटने देंगे.

रेलवे के फैसले की समिति के मेंबर ने की निंदा

समिति के मेंबर राजकुमार राठी ने बताया कि स्टेशन के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के राष्ट्रीय सह संयोजक सलीम राज, प्रदेश संयोजक हामिद अंसारी, स्टेशन रोड गुरुद्वारा प्रबंधन समिति के अध्यक्ष दिलीपसिंह होरा और बाकी समिति ने रेलवे प्रशासन के इस निर्णय की कड़ी निंदा की है. बता दें कि मंदिर समिति पिछले 10 सालों से हर मंगलवार-शनिवार को विशाल भंडारे का आयोजन कराती है. इसके साथ ही मंदिर में हनुमान जयंती पर भव्य पूजा का आयोजन किया जाता है, जिसमें रायपुर के विधायकों से लेकर जोगी परिवार तक सम्मिलित होते हैं.

Last Updated : Sep 19, 2019, 5:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details