छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स के संचालन को मिली अनुमति

By

Published : Nov 7, 2020, 11:41 AM IST

छत्तीसगढ़ वाणिज्य कर विभाग ने छत्तीसगढ़ में सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स संचालन की अनुमति दे दी है, लेकिन कोरोना संक्रमण के डर से सिनेमाघरों में लोगों की भीड़ नजर नहीं आ रही है.

Cinemas allowed to operate
सिनेमाघरों को संचालन की अनुमति

रायपुर: कोरोना संक्रमण के कारण सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स लंबे समय तक बंद थे, लेकिन अब उसके संचालन की अनुमति मिल गई है. छत्तीसगढ़ शासन वाणिज्य कर विभाग ने सभी कलेक्टरों को सिनेमाघर, मल्टीप्लेक्स, थिएटर के संचालन की अनुमति दी है. हालांकि इस दौरान कोविड-19 के गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.

अनुमति की कॉपी
थियेटर और सिनेमा घर खोले जाने को लेकर डायरेक्टर प्रोड्यूसर मनोज वर्मा ने कहा कि अनुमति मिलने के बाद जो थिएटर खुल रहे हैं, वो 50% ऑक्यूपेंसी के साथ खुल रहे हैं. बावजूद इसके लोगों की भीड़ नहीं है. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के कुछ जगहों पर थिएटर शुरू हुए थे, लेकिन वहां पब्लिक ही नहीं आई. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ी फिल्मों में जब तक ओवर कैपेसिटी नहीं होती है, तब तक फिल्में सफल नहीं कहलाती हैं. उन्होंने कहा कि अभी भी लोग कोरोना से डरे हुए हैं. थिएटर में लोगों की भीड़ आने में थोड़ा समय लगेगा.

पढ़ें: EXCLUSIVE: 'मोर छंइया भुंइया' के 20 साल पूरे, अनुज शर्मा ने साझा किए कई किस्से

50% ऑक्यूपेंसी में नहीं निकलेगी फिल्म की लागत

डायरेक्टर प्रोड्यूसर मनोज वर्मा ने कहा किकोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करना जरूरी है और हम सभी इसका सपोर्ट कर रहे हैं. अभी कोई नई फिल्में आई नहीं हैं, जो पुरानी फिल्में बंद कर रखी हैं, वही रिलीज हो पाएगी, लेकिन प्रोड्यूसर का बहुत बड़ा नुकसान होगा, क्योंकि 50% ऑक्यूपेंसी में फिल्म की लागत निकलेगी ही नहीं.


ABOUT THE AUTHOR

...view details