छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह का सीएम भूपेश पर निशाना, कहा- सोने का ढोंग करने वालों को नहीं जगाया जा सकता

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत रायपुर पहुंचते ही CAA और NRC बिल को लेकर हो रहे विरोध पर सीएम बघेल को घेर लिया.

By

Published : Jan 27, 2020, 9:39 PM IST

Updated : Jan 27, 2020, 10:50 PM IST

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह का सीएम बघेल पर बयान
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह का सीएम बघेल पर बयान

रायपुर : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत मध्य क्षेत्रीय परिषद की 22वीं बैठक में शामिल होने के लिए रायपुर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधा. NRC और CAA पर सीएम भूपेश बघेल के बयान पर जवाब देते हुए कहा कि, 'CAA और NRC बिल को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा है. सोये हुए को तो जगाया जा सकता है, लेकिन सोने का ढोंग करने वालों को नहीं जगाया जा सकता है'. बता दें कि CAA को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने कहा था CAA आदिवासियों के हित में नहीं है.

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह का सीएम बघेल पर बयान

'विरोध केवल विरोध के लिए कर रहे'
सीएम ने देशभर में CAA को लेकर हो रहे विरोध पर कहा कि, 'यह दुर्भाग्य है कि जब हम इनसे पूछते हैं कि विरोध किस बात का है, तो कोई बताने वाला नहीं है और विरोध केवल विरोध के लिए कर रहे हैं'.

पढ़ें : रायपुर पहुंचे उत्तराखंड के CM, मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में होंगे शामिल

शाहीन बाग पर कहा- बाहर से हो रही फंडिंग
शाहीन बाग में महिलाओं की ओर से किए जा रहे विरोध पर उन्होंने कहा कि, 'भारत के अंदर और आंतरिक मामलों में कई ऐसी एजेंसियां है जो देश को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रही हैं. यही वजह है कि इन्हें बाहर से फंडिंग हो रही है. हालांकि ऐसी फंडिंग को रोक पाने में मोदी सरकार बहुत हद तक कामयाब हुई है'.

'देश विरोधी लोग चला रहे संगठन'
CAA को लेकर देशभर में हो रहे विरोध को लेकर त्रिवेन्द्र ने कहा कि, 'भारत तेरे टुकड़े होंगे के नारे लगाने वाले लोग इस संगठन को चला रहे हैं. उत्तराखंड में भी इस तरह की कोशिश हुई, लेकिन 10 बजे के बाद लॉ एंड ऑर्डर को बिगाड़ने की कोशिश करने वालों पर सख्त कार्रवाई की हिदायत दी गई थी, जिसके बाद धरना खत्म हो गया था. उन्होंने कहा कि इस तरह के कड़े कदम उठाने की जरूरत है'.

Last Updated : Jan 27, 2020, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details