छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

CM celebrated Akti: माटी पूजन कर कृषि विश्वविद्यालय में सीएम ने मनाया अक्ति तिहार, कृषी मंत्री ने भाजपा को घेरा

अक्षय तृतीया के मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल हुए. कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने मिट्टी की पूजा कर खेतों में बीजों की बुआई की. सीएम ने इस दौरान ट्रैक्टर भी चलाया. कार्यक्रम में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने मीडिया से बातचीत के दौरान भाजपा पर जमकर निशाना साधा और विधानसभा चुनाव में जीत का दावा किया.

By

Published : Apr 22, 2023, 10:22 PM IST

CM celebrated Akti
अक्षय तृतीया

कृषी मंत्री ने भाजपा को घेरा

रायपुर:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शनिवार को कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित अक्षय तृतीया के कार्यक्रम में शामिल हुए. इस दौरान सीएम ने कृषि विश्वविद्यालय के नवनिर्मित कृषक सभागृह क्लस्टर क्लास रूम का लोकार्पण भी किया. सीएम ने कृषि विश्वविद्यालय द्वारा विकसित किए गए, कई फसल की उन्नत किस्म की बीजों को इंदिरा बीज ब्रांड नाम से लॉन्च किया. अक्षय तृतीया यानी की अक्ति के मौके पर किसान अपने खेतों में नए बीज की बुवाई करते हैं. कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल ने बीजों की बुवाई की और ट्रैक्टर चलाया.


मंत्री ने कृषि विश्वविद्यालय की तारीफ की:कार्यक्रम में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि "अक्ति त्यौहार के दिन माटी पूजन करने की वह परंपरा कृषि विश्वविद्यालय में पूरी की गई. विश्वविद्यालय में आज कई सारे नए काम हुए हैं जो कि सौभाग्य की बात है. सबसे पहले हॉर्टिकल्चर के कार्यालय का उद्घाटन सीएम के हाथों कराया गया. इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय, कृषि के क्षेत्र में प्रदेश में काफी प्रगति कर रहा है, जिसका श्रेय इंदिरा गांधी कृषि विश्वविद्यालय को मैं देता हूं. उद्यानिकी के क्षेत्र में भी प्रदेश काफी आगे बढ़ रहा है."

अरुण साव पर साधा निशाना:अरुण साव पर निशाना लगाते हुए कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि "मुझे लगता है कि मुंगेरीलाल के सपने देखने की भी एक सीमा होती है. सरकार केवल और केवल भूपेश बघेल के नेतृत्व में बनेगी. छत्तीसगढ़ का किसान, छत्तीसगढ़ के मजदूर, छत्तीसगढ़ के व्यापारी, छत्तीसगढ़ के मतदाता, यह समस्त इन बातों को जानते हैं कि भूपेश है तो भरोसा है. अरुण साव को किसी भी तरह की गलतफहमी बिल्कुल नहीं पालनी चाहिए. मुझे लगता है कि चुनाव हमेशा विकास के मुद्दे पर लड़ा जाना चाहिए."

यह भी पढ़ें: कांकेर में अक्षय तृतीया पर हुआ गुड्डे गुड़िया का विवाह

मंत्री ने किया जीत का दावा:कृषि मंत्री ने कहा कि "मेनिफेस्टो में इस बात का उल्लेख होना चाहिए कि, आप छत्तीसगढ़ का विकास किस रूप में करना चाहते हैं. जिस रूप में छत्तीसगढ़ के वातावरण को दूषित करने का प्रयास किया जा रहा है, उसको यदि आधार बनाएंगे तो छत्तीसगढ़ की जनता इस बात को भलीभांति समझती है, भारतीय जनता पार्टी इस बार किसी भी प्रकार की गलतफहमी में ना रहे. इस बार छत्तीसगढ़ में 71 की सरकार है. कांग्रेस की अगली बार 75 की सरकार बनेगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details