छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजस्थान में कांग्रेस का चिंतन शिविर: सीएम बघेल, सिंहदेव सहित छत्तीसगढ़ के दिग्गज नेता होंगे शामिल

By

Published : May 6, 2022, 3:47 PM IST

Congress Chintan Shivir in Rajasthan: राजस्थान में 13 मई से कांग्रेस का चिंतन शिविर है. इसमें सीएम भूपेश बघेल, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव सहित छत्तीसगढ़ के कई नेता शामिल होंगे.

Congress Chintan Shivir in Rajasthan,
कांग्रेस के चिंतन शिविर में शामिल होंगे भूपेश-सिंहदेव

रायपुर: हाल ही में उत्तरप्रदेश, पंजाब सहित पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार मिली है. कांग्रेस चिंतन शिविर में पांच राज्यों में हुई हार पर मंथन करेगी. राजस्थान के उदयपुर में 13 से 15 मई तक चिंतन शिविर होगा. इस शिविर में छत्तीसगढ़ के नेता भी शामिल होंगे. कांग्रेस चिंतन शिविर में पार्टी की कमजोरियों पर मंथन के साथ ही मोदी सरकार के खिलाफ चलाए जाने वाले आंदोलन की रणनीति बनाएगी.

क्या है शिविर का एजेंडा:चिंतन शिविर में कांग्रेस 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव पर मंथन करेगी. चिंतन शिविर 3 दिनों तक चलेगा. 6 सत्रों में सियासी पकड़ मजबूत करने के लिए कांग्रेसी मंथन करेंगे. नव संकल्प चिंतन शिविर में कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, सीएम भूपेश बघेल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत के अलावा देश के सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष शामिल होंगे. चिंतन शिविर में एआईसीसी के पदाधिकारियों के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता सहित अन्य महत्वपूर्ण लोग भी मौजूद रहेंगे.

ये भी पढ़ें:बड़े नक्सली हमले की आशंका के मद्देनजर की गई मंत्रियों के हेलीकॉप्टर से प्रदेश दौरे की व्यवस्था!

छत्तीसगढ़ के लिए भी अहम: राजस्थान में हो रहे चिंतन शिविर को छत्तीसगढ़ में होने वाले चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण माना जा रहा है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की दोबारा सरकार बने, इसकी रणनीति भी तय की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details