छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

'छत्तीसगढ़ में नहीं रहा पनामा का दौर,हम दे देंगे पैसे', सीएम भूपेश का बीजेपी को जवाब

छत्तीसगढ़ में भर्तियों को लेकर अब सियासत तेज हो गई है. बीजेपी ने सरकार से पूछा है कि वो भर्तियां तो कर रही है.लेकिन वेतन के लिए पैसे कहां से लाएगी. इस सवाल के जवाब में सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया है.

By

Published : May 6, 2023, 2:27 PM IST

Updated : May 6, 2023, 2:37 PM IST

bhupesh baghel tweet for panama
सीएम भूपेश बघेल का नारायण चंदेल का जवाब

सीएम भूपेश बघेल का नारायण चंदेल का जवाब

रायपुर :सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल पर निशाना साधा है. नारायण चंदेल ने छत्तीसगढ़ सरकार की वैकेंसी को लेकर सवाल किए थे कि जितनी भर्तियां निकाली जा रही है,उनमें सेलेक्ट हुए अभ्यर्थियों को सरकार पैसा कहां से देगी.इस सवाल के जवाब में सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि ''बीजेपी पैसे की चिंता ना करें.जनता को देने के लिए हमारे पास पैसे हैं.अब पनामा का दौर छत्तीसगढ़ में नहीं रहा.नारायण चंदेल जी पूछ रहे हैं कि भर्तियां तो आप कर रहे हैं पैसे कहां से देंगे.हम दे देंगे.भारत सरकार से अच्छी अर्थव्यवस्था हमारी है.''

सीएम भूपेश बघेल के निर्देश के बाद निकली भर्तियां : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर स्कूल शिक्षा विभाग ने भर्ती को लेकर विज्ञापन जारी किया है. प्रदेश में 12 हजार 489 शिक्षकों की सीधी भर्ती होगी. वहीं 6,285 सहायक शिक्षक, 5,772 शिक्षक और 432 व्याख्याता के पदों पर सीधी भर्ती के लिए भी नोटिफिकेशन निकाला गया है. भर्ती के लिए 6 मई यानी शनिवार से आनलाइन आवेदन भरे जाएंगे. ये सारी भर्तियां व्यापमं के जरिए ली जाएगी. परीक्षा की तिथि व्यापमं की ओर से अलग से जारी होगी.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में शिक्षकों की भर्ती जानिए किस जिले में कितनी वैकेंसी

छत्तीसगढ़ में निकली है बंपर वैकेंसी :आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ सरकार ने आरक्षण संशोधन विधेयक को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद प्रदेश में भर्तियां शुरु कर दी हैं. इसी के तहत प्रदेश में अब 12 हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती, 366 पदों पर आईटीआई कॉलेज में भर्ती निकाली गई है. साथ ही बिजली विभाग में 400 डाटा एंट्री पदों को भी भरा जाएगा. इन सभी भर्तियों की नोटिफिकेशन सरकार ने जारी कर दी है. जल्द ही व्यापमं इन भर्तियों के लिए परीक्षा लेगा. सारे पदों के लिए सीधी भर्तियां ली जाएंगी.

Last Updated : May 6, 2023, 2:37 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details