छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

CM भूपेश ने पीएम मोदी को लिखा पत्र, छत्तीसगढ़ को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने की मांग

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री से छत्तीसगढ़ को निःशुल्क कोविड-19 का टीका देने की अपील की है. सीएम भूपेश बघेल ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. साथ ही सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ आदिवासी बाहुल्य राज्य है. इसलिए प्राथमिकता से पहले चरण में ही छत्तीसगढ़ को शामिल किया जाए.

By

Published : Dec 2, 2020, 6:44 PM IST

cm-bhupesh-baghel-wrote-letter-to-prime-minister-to-give-covid-19-vaccine-free-to-chhattisgarh
कोरोना वैक्सीन की मांग को लेकर सीएम ने पीएम को लिखा पत्र

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. सीएम ने पीएम से छत्तीसगढ़ को मुफ्त और प्राथमिकता के आधार पर कोरोना वायरस की टीका देने की अपील की है. उन्होंने प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में कहा है कि छत्तीसगढ़ आदिवासी बाहुल्य राज्य है. इसलिए इसे प्राथमिकता से पहले चरण में शामिल किया जाए. कोविड-19 का निःशुल्क टीका उपलब्ध कराया जाए. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से छत्तीसगढ़ को लगातार सहयोग करते रहने के लिए भी धन्यवाद किया है.

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि कोविड-19 महामारी से देश के भीतर लोगों में तनाव और भय की स्थिति निर्मित हुई है. देश के प्रत्येक व्यक्ति की शांति और उनका अच्छा स्वास्थ्य सुनिश्चित करना हमारा सर्वोच्च कर्तव्य है. कोरोना वायरस से जुड़े प्रकरणों और उससे होने वाली मौतों की रोकथाम के लिए टीकाकरण महत्वपूर्ण है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने संकेत दिया है कि जल्द वैक्सीन उपलब्ध होने की संभावना है, जो मानवता के लिए बड़ी उपलब्धि है.

पढ़ें:बिलासपुर: कोरोना वैक्सिनेशन के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार,सेंट्रल गाइडलाइंस का इंतजार

छत्तीसगढ़ में कोविड-19 टीका उपलब्ध कराने की मांग

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में यह भी बताया है कि छत्तीसगढ़ आदिवासी बाहुल्य राज्य है. इसलिए प्राथमिकता से पहले चरण में ही छत्तीसगढ़ को शामिल किया जाए. साथ ही कोविड-19 टीकाकरण निःशुल्क उपलब्ध कराया जाए. छत्तीसगढ़ कोविड-19 टीकाकरण कार्यक्रम के क्रियान्वयन के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस टीकाकरण के लिए राज्य स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के अलावा पुलिस बल, राजस्व विभाग, शहरी विकास विभाग, ग्रामीण पंचायत विभाग के वर्कर्स और मीडिया कर्मियों जैसे कोरोना योद्धाओं को भी शामिल करने की योजना है.

पढ़ें:कोरोना समीक्षा बैठक: पीएम ने कहा- सभी तक वैक्सीन पहुंचाना हमारा लक्ष्य

छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीनेशन के लिए सूची तैयारी

बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीते दिनों से ही कोरोना वैक्सीन को लेकर तैयारियां तेज हो गई है. कई जिलों में कोरोना वैक्सीन के मद्देनजर सूची भी तैयारी की जा चुकी है. इसमें स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के अलावा पुलिस बल, राजस्व विभाग, शहरी विकास विभाग समेत कई कोरोना वॉरियर्स शामिल हैं. अब प्रदेश को केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग से राहत का इंतजार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details