छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Aug 23, 2020, 6:21 PM IST

ETV Bharat / state

CM भूपेश बघेल ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, नेतृत्व संभालने की गुजारिश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सांसद राहुल गांधी को पत्र लिखा है. उन्होंने लिखा है कि देश की वर्तमान संकट की स्थिति से उबारने में सोनिया गांधी और राहुल गांधी ही एकमात्र आशा की किरण हैं. सीएम ने लिखा कि देश की सम्पूर्ण जनता विशेषकर गरीब, मजदूर और किसान, युवकों की आशाएं कांग्रेस पर ही केन्द्रित हैं. सीएम ने लिखा है कि छत्तीसगढ़ और देश के करोड़ों कार्यकर्ता और देशवासी सोनिया गांधी और राहुल गांधी के साथ हैं.

cm-bhupesh-baghel-writes-letter-to-rahul-gandhi
सीएम ने राहुल गांधी को लिखा पत्र

रायपुर:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने जन्मदिन के मौके पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को पत्र लिखा है. उन्होंने पत्र के माध्यम से ये अपील की है कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी ही वापस से कांग्रेस की बागडोर संभाले. सीएम बघेल ने लिखा है कि, 'हर चुनौती में हमारे लिए उम्मीद की किरण सोनिया और राहुल गांधी हैं. हम सभी आपके साथ हैं. छत्तीसगढ़ और देश के करोड़ों कार्यकर्ता और देशवासी आपके साथ हैं. देश जिस संकटपूर्ण दौर से गुजर रहा है उससे आपके नेतृत्व से ही छुटकारा मिलेगा.'

मुख्यमंत्री का राहुल गांधी को पत्र-

गांधी नेहरू परिवार का भारत को गरीब राष्ट्र की श्रेणी से आधुनिक राष्ट्र बनाने में महत्वपूर्ण योगदान रहा है. गांधी नेहरू परिवार ने देश के लिए जो कुर्बानियां दी हैं, वो अविस्मरणीय हैं. 135 वर्ष पुरानी कांग्रेस पार्टी ने पूर्व में भी अनेक संकटों का सामना किया हैं, किन्तु कांग्रेस के लाखों-करोड़ो कार्यकर्ताओं की गांधी नेहरू परिवार के प्रति आस्था सदैव अडिग रही है. देश की जनता ने लोकतांत्रिक परम्पराओं के अनुरूप ही गांधी नेहरू परिवार के प्रति अपनी आस्था व्यक्त की है. वर्तमान में भी पार्टी के अंदर कुछ नेताओं द्वारा सार्वजनिक रूप से वैचारिक असहमति की चर्चा आरंभ की गयी है. मेरा सभी पार्टी जनों से अनुरोध हैं कि चुनौती की इस घड़ी में पार्टी में एकजुटता बनाए रखें, कांग्रेस की हमेशा यह परम्परा रही है कि पार्टी में विभिन्न स्तरों पर और हर मुद्दे पर विस्तृत चर्चा कर लोकतांत्रिक पद्धति से ही निर्णय लिये जाते रहे हैं.

हमें यह स्मरण है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में ही कांग्रेस द्वारा गुजरात विधानसभा चुनावों में प्रभावी प्रदर्शन किया था तथा म.प्र., राजस्थान एवं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार गठन का मार्ग प्रशस्त किया था. देश की वर्तमान संकट की स्थिति से उबारने में सोनिया एवं राहुल जी ही एकमात्र आशा की किरण दिखाई देते हैं. देश की सम्पूर्ण जनता विशेषकर गरीब, मजदूर एवं किसान, युवकों की आशायें कांग्रेस पर ही केन्द्रित हैं.

हम सब कांग्रेस जन आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि देश के कांग्रेस पार्टी के लाखों-करोड़ो कार्यकर्ताओं की आपके नेतृत्व में पूर्ण आस्था है. आपके मार्गदर्शन में ही छत्तीसगढ़ राज्य में अनेक अभिनव योजनायें आरंभ की गयी हैं, जिनसे गरीब, किसान, मजदूर, युवकों, व्यापार एवं उद्योग को बढ़ावा मिल रहा हैं. हर चुनौती में हमारे लिए उम्मीद की किरण सोनिया और राहुल हैं. हम सभी आपके साथ हैं. छत्तीसगढ़ और देश के करोड़ों कार्यकर्ता और देशवासी आपके साथ हैं. देश जिस संकटपूर्ण दौर से गुज़र रहा है उससे आपके नेतृत्व में ही छुटकारा मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details