छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Nov 28, 2019, 7:59 PM IST

ETV Bharat / state

बघेल ने उद्धव ठाकरे को दी शुभकामनाएं, कहा- महाराष्ट्र को नई दिशा देगी ये सरकार

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उद्धव ठाकरे को सीएम बनने की ट्वीट कर दी शुभकामनाएं दी है.

बघेल ने उद्धव ठाकरे को दी शुभकामनाएं
बघेल ने उद्धव ठाकरे को दी शुभकामनाएं

रायपुरःउद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. उन्होंने खचाखच भरे शिवाजी पार्क में सीएम पद की शपथ ली. ठाकरे परिवार से उद्धव पहले मुख्यमंत्री हैं. ठाकरे के सीएम बनने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उन्हें ट्वीट कर बधाई दी है. बघेल को ठाकरे के शपथ ग्रहण में शामिल होने का न्योता मिला था, लेकिन किन्ही कारणों से वे समारोह में शामिल नहीं हो सके.

सीएम ने ट्वीट में लिखा कि, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर उद्धव ठाकरे जी एवं कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सभी मंत्रियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं. मेरा विश्वास है कि महाविकास आघाडी की नव निर्वाचित सरकार महाराष्ट्र को एक नई दिशा देगी.

उद्धव ने ली शपथ
महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के दादर में शिवाजी पार्क आज राज्य की राजनीति में सबसे बड़े घटनाक्रम का साक्षी बना. शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज महाराष्ट्र के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. वह मनोहर जोशी और नारायण राणे के बाद इस पद पर काबिज होने वाले शिवसेना के तीसरे नेता हैं और वहीं ठाकरे परिवार से सत्ता पर काबिज पर होने वाले उद्धव पहले व्यक्ति हैं. ठाकरे की इस सरकार में एनसीपी, शिवसेना और कांग्रेस तीनों दलों का गठबंधन है, जिसे 'महा विकास अघाड़ी' नाम दिया गया है. उद्धव आज शाम को 6.40 बजे शिवाजी पार्क में राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे. शपथ ग्रहण के बाद आज ही उद्धव पहली कैबिनेट की बैठक करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details