छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

अबूझमाड़ मैराथन के समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे CM बघेल, विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण

जिला प्रशासन की ओर से जिले में अबूझमाड़ मैराथन के समापन कार्यक्रम में सीएम बघेल शामिल होंगे. साथ ही विभिन्न विकास कार्यों का भूमि पूजन और लौकार्पण भी करेंगे.

By

Published : Feb 6, 2020, 8:42 AM IST

CM Bhupesh Baghel will join Marathon Closing Program
मैराथन समापन कार्यक्रम में शामिल होंगे सीएम भूपेश

रायपुर:मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 8 फरवरी को नारायणपुर जिले के ओरछा विकासखंड में अबूझमाड़ हाफ पीस मैराथन के समापन कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. मैराथन दौड़ के लिए छत्तीसगढ़ सहित देश के अन्य राज्यों के लगभग 11 हजार धावकों ने ऑनलाइन पंजीयन कराया है.

21 किलोमीटर की होगी दौड़
जिला प्रशासन की ओर से आयोजित अबूझमाड़ हॉफ पीस मैराथन 21 किलोमीटर की होगी. जिला मुख्यालय नारायणपुर से शुरू होकर बासिंग गांव तक की दौड़ होगी. मैराथन में प्रथम विजयी धावक के लिए 1 लाख 21 हजार, दूसरा पुरस्कार 61 हजार और तीसरा पुरस्कार 31 हजार रुपए का रखा गया है.

निर्माण कार्यों का करेंगे लोकार्पण
भूपेश समापन के मौके पर लगभग 255 करोड़ रुपए के विभिन्न विभागों के निर्माण कार्यों का लोकार्पण, भूमिपूजन और शिलान्यास भी करेंगे. इसमें 157 करोड़ रुपए के निर्माण कार्यों का लोकार्पण, 98 करोड़ रुपए के कार्यों का भूमिपूजन और शिलान्यास शामिल हैं. बघेल शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत बड़ी संख्या में हितग्राहियों को सामग्री और सहायता राशि का वितरण भी करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details