छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उद्योगपतियों से चर्चा, गाइडलाइन पालन करने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने आवास में बैठक में आयोजित की. इस बैठक में उद्योगपतियों से खास चर्चा की गई. सीएम बघेल ने उद्योगपतियों को हर संभव मदद देने का आश्वासन दिया है.

By

Published : Jun 3, 2020, 6:57 PM IST

cm-bhupesh-baghel-meeting-with-business-man-in-raipur
भूपेश बघेल की उद्योगपतियों से चर्चा

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लॉकडाउन के बाद शुरू हुए औद्योगिक संस्थानों में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नया गाइडलाइन जारी की है. सीएम ने सभी उद्योगपतियों को नये गाइडलाइन को गंभीरता से पालन करने के निर्देश दिए हैं. इस संबंध में सीएम ने अपने निवास कार्यालय में आयोजित बैठक में उद्योगपतियों से चर्चा की. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के 60 से 70 दिनों बाद औद्योगिक गतिविधियां शुरू हुई है, ऐसे में यह जरूरी है कि उद्योगों में काम करने वाले संक्रमण से सुरक्षित रहें.

मुख्यमंत्री ने उद्योगपतियों से कहा कि काम करने वालों के स्वास्थ्य की जांच सहित गाइडलाइन का पालन किया जाए. स्थानीय उद्योगों में काम करने वाले लोगों को बाहर से आने वाले लोगों के सम्पर्क से दूर रखा जाए. मुख्यमंत्री ने चर्चा के दौरान उद्योगों की समस्याओं की जानकारी ली. सीएम भूपेश ने उद्योगपतियों को हर संभव मदद देने आश्वासन दिया है.

पढ़ें : जेसीसी(जे) के कांग्रेस में विलय की अटकलों के बीच पीएल पुनिया का छत्तीसगढ़ दौरा

'इंडस्ट्रियल हब बने छत्तीसगढ़'

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार की यह मंशा है कि छत्तीसगढ़ इंडस्ट्रियल हब बने. यहां के स्थानीय लोगों को रोजगार मिले और राज्य सरकार को भी उद्योगों से राजस्व की प्राप्ति हो. बैठक में उद्योगपतियों ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि पुरानी औद्योगिक नीति के तहत स्थापित उद्योगों को उस समय की औद्योगिक नीति में दी जाने वाली रियायतों का लाभ मिलना चाहिए. उद्योगपतियों ने भूखण्डों को फ्री होल्ड करने के नियमों में संशोधन का आग्रह किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details