छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Baghel Taunts On Ajit Pawar: अजित पवार के विद्रोह पर बोले सीएम बघेल, महाराष्ट्र में बनी तीन पहिए वाली ऑटो रिक्शा सरकार !

By

Published : Jul 2, 2023, 8:46 PM IST

Updated : Jul 2, 2023, 9:10 PM IST

Baghel Taunts On Ajit Pawar महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी में फूट पड़ गई है. शरद पवार के भतीजे अजित पवार ने एक बार फिर एनसीपी को गच्चा दिया. अजित पवार ने 29 विधायकों को एनसीपी से तोड़ दिया और महाराष्ट्र की शिंदे सरकार में शामिल हो गए. उन्होंने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है. इस मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल ने महाराष्ट्र की एनडीए सरकार पर निशाना साधा. उसे डबल इंजन की सरकार के बजाय तीन पहिए वाली ऑटो रिक्शा सरकार करार दिया है. Baghel Said Autorickshaw Government In Maharashtra

Baghel Taunts On Ajit Pawar
महाराष्ट्र में बनी तीन पहिए वाली ऑटोरिक्शा सरकार

महाराष्ट्र में बनी तीन पहिए वाली ऑटोरिक्शा सरकार !

रायपुर: महाराष्ट्र में एमवीए में फूट पर पूरे देश में सियासी घमासान जारी है. शिंदे सरकार में अपने 29 विधायकों के साथ अजित पवार शामिल हो गए. उन्होंने रविवार को डिप्टी सीएम पद की शपथ ली. इस राजनीतिक हलचल पर देश भर से राजनेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है. सीएम भूपेश बघेल ने अजित पवार के शिंदे सरकार में शामिल होने पर तंज कसा है.

महाराष्ट्र में सियासी बदलाव पर बघेल का बीजेपी पर तंज: रायपुर में मीडिया से बात करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि " राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में विभाजन और अजित पवार के एकनाथ शिंदे देवेंद्र फड़नवीस सरकार में शामिल होने ने इसे डबल इंजन सरकार से तीन पहिया की ऑटो रिक्शा सरकार बना दिया है. मैंने देखा कि देवेंद्र फड़नवीस और अजीत पवार एक साथ बैठे थे और मुस्कुरा रहे थे. जबकि राज्यपाल के दूसरी तरफ बैठे सीएम एकनाथ शिंदे निराश लग रहे थे."

पिछली बार शिवसेना में विभाजन हुआ था और इस बार यह एनसीपी में विभाजन हुआ है. पहले डबल इंजन की सरकार थी और अब यह तीन पहिया ऑटो रिक्शा की सरकार है. शरद पवार ने अभी अपने पत्ते नहीं खोले हैं. अभी और उथल पुथल होगी. लोगों को ऐसे विकास पसंद नहीं हैं. इसका असर भविष्य में दिखेगा. - भूपेश बघेल, सीएम छत्तीसगढ़

Internal fighting NCP : महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलट-फेर, समर्थक विधायकों के साथ एनडीए में शामिल हुए अजित पवार
Ajit Pawar Does Sharad Pawar : कभी शरद पवार ने भी की थी ऐसी ही बगावत
Watch Video : बगावत पर बोले शरद पवार, 'ये लूट है, मैं फिर से पार्टी खड़ी करके दिखाऊंगा'

महाराष्ट्र में कैसे बदला सियासी समीकरण: रविवार को महाराष्ट्र में एनसीपी नेता अजित पवार ने पार्टी को दो फाड़ कर दिया. वे अपने समर्थकों के साथ एकनाथ शिंदे मंत्रिमंडल में शामिल हो गए. अजित पवार ने 29 विधायकों के साथ का दावा किया है. उनके साथ एनसीपी के बड़े नेता छगन भुजबल भी हैं. बताया जा रहा है कि 6 जुलाई को शरद पवार ने एनसीपी की बैठक बुलाई थी. इसमें एनसीपी के अध्यक्ष पद का ऐलान होना था. उससे पहले ही अजित पवार ने महाराष्ट्र में बड़ा सियासी गेम कर दिया.

Last Updated : Jul 2, 2023, 9:10 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details