छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

VIDEO: 'फिजूलखर्ची' को लेकर बघेल का इशारों-इशारों में रमन पर तंज

सीएम भूपेश बघेल ने रमन सिंह पर इशारों तंज कसा है, उन्होंने कहा कि पुराने लोग आज भी उसी तर्ज पर काफिला लेकर चलते हैं, जिससे फिजूलखर्च हो रहा है.

By

Published : Oct 9, 2019, 4:35 PM IST

Updated : Oct 9, 2019, 4:44 PM IST

सीएम भूपेश का रमन पर तंज

रायपुर: सुरक्षा को लेकर सूबे के वर्तमान और पूर्व मुख्यमंत्रियों में ठनती दिख रही है. काफिले के खर्च को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने इशारों-इशारों में पूर्व सीएम रमन सिंह पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 'मैंने फिजूलखर्चों पर रोक लगाने के लिए अपनी सुरक्षा में लगी गाड़ियों में भी कटौती की है, लेकिन पुराने लोग अभी भी उसी तर्ज पर चल रहे हैं'.

भूपेश बघेल, सीएम, छग

दरअसल, पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के काफिले के वाहनों की संख्या आज भी उतनी ही है, जितनी तब थी, जब वे मुख्यमंत्री हुआ करते थे. इसको लेकर सीएम भूपेश बघेल ने काफिले के वाहनों की संख्या और उससे संबंधित हो रहे खर्चों की ओर इशारा किया है. इधर रमन सिंह ने बघेल के बयान पर पलटवार किया है. रमन सिंह ने कहा कि मैंने कभी सुरक्षा की मांग नहीं की, सीएम बघेल को इसकी चिंता क्यों हो रही है. रमन ने कहा कि मैंने कभी सुरक्षा नहीं मांगी, जितना केंद्र को लगता है, उतना उन्होंने दिया है.

'सरकार ने ऋणमाफी की'
साथ ही उन्होंने कहा कि हमने फिजूलखर्चों को कम कर जनता के हित में काम किया है. बघेल ने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों की ऋणमाफी की, बिजली बिल हाफ किया, हर परिवार को 35 किलो चावल दे रहे हैं. ये सब वित्तीय अनुशासन संभव हुआ है.

सरकार को सख्त निर्णय लेने की जरुरत
अब देखने वाली बात है कि मितव्ययिता कि बात करने वाली कांग्रेस सरकार आने वाले समय में शासन-प्रशासन स्तर पर हो रहे फिजूलखर्चों को रोकने के लिए क्या ठोस कदम उठाती है.

Last Updated : Oct 9, 2019, 4:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details