छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राम के बाद माता कौशल्या पर छिड़ी जंग, CM बघेल ने कहा- नाकामी स्वीकारें रमन सिंह

By

Published : Dec 19, 2020, 5:34 PM IST

छत्तीसगढ़ में अब राम वन गमन पथ में जुबानी जंग के बाद अब माता कौशल्या की जन्मस्थली को लेकर सियासत तेज है. बीजेपी चंदखुरी में माता कौशल्या की जन्म स्थली न होने से इनकार कर रही है. तो कांग्रेस चंदखुरी में माता कौशल्या की नगरी होने का दावा कर रही है. सीएम भूपेश ने रमन सिंह को नाकामी स्वीकारने की नसीहत दी है.

cm-bhupesh-baghel-targeted-raman-singh-in-mata-kaushalya-birthplace-case-in-raipur
राम के बाद माता कौशल्या पर छिड़ी जंग

रायपुर: भगवान राम की माता कौशल्या की जन्म स्थान को लेकर एक बार फिर प्रदेश में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. एक ओर विपक्ष चंदखुरी में माता कौशल्या का जन्म स्थल होने से इनकार कर रहा है. दूसरी तरफ सत्ता पक्ष मामले में गोल मोल जवाब देता नजर आ रहा है. अब माता कौशल्या जन्मस्थली को लेकर भूपेश बघेल ने पूर्व सीएम रमन सिंह पर निशाना साधा है.

राम के बाद माता कौशल्या पर छिड़ी जंग

पढ़ें: अफसरों पर फिर बरसे रमन, कहा- कॉन्ट्रैक्ट पर आए अधिकारी मनमानी और करप्शन में लिप्त

सीएम भूपेश बघेल से मीडिया ने जब इस पर सवाल किया तो. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 15 साल में रमन सिंह ने राम वन पथ गमन नहीं बनाया. आज जो हम पर्यटन के हिसाब से संस्कृति के हिसाब से उसे डेवलप कर रहे हैं, तो रमन सिंह को पीड़ा नहीं होनी चाहिए. उन्हें अपनी नाकामी को स्वीकार करना चाहिए. मुख्यमंत्री बघेल ने यह बयान रायपुर के एक निजी होटल में आयोजित कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए दिया.

पढ़ें: बीजेपी को लोकतंत्र पर भरोसा नहीं, कांग्रेस सरकार गिराने का कर रहे षडयंत्र-सीएम बघेल

सत्ता पक्ष, विपक्ष के आरोप को नकार रहा
छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने चंदखुरी में माता कौशल्या की जन्मस्थली होने से इनकार किया है. उनके इस बयान के बाद सत्तापक्ष से लगातार अलग-अलग बयान आ रहे हैं. लेकिन किसी भी बयान में चंदखुरी में माता कौशल्या के जन्म होने की पुष्टि नहीं की गई है.

माता कौशल्या की नगरी का दावा, लेकिन जन्म स्थल पर साधी चुप्पी
नगरीय प्रशासन मंत्री शिव कुमार डहरिया ने भी चंदखुरी में माता कौशल्या की नगरी होने का दावा किया है. लेकिन जन्म स्थान होने की पुष्टि नहीं की है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी शनिवार को इस सवाल पर गोलमोल जवाब देते नजर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details