छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी के नेतृत्व में बनेगी कांग्रेस की सरकार: भूपेश बघेल

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Congress leader Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार का शंखनाद कर दिया है. उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोला. इस बीच मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) को लेकर एक बड़ा बयान दिया है. दरअसल, उन्होंने संकेत देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रियंका गांधी के नेतृत्व में यूपी चुनाव लड़ेगी.

By

Published : Oct 10, 2021, 9:38 PM IST

Chief Minister Bhupesh Baghel
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

नई दिल्ली/रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel) ने वाराणसी के रोहनियां में आयोजित किसान न्याय रैली (Kisan Nyay Rally) में कांग्रेस की रणनीति को लेकर बड़ा संकेत दिया है. दरअसल उन्होंने कहा कि यूपी में प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) के नेतृत्व में सरकार बनेगी. भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) के इस बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में चर्चाएं तेज हो गई हैं.

भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कुछ महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव (Assembly elections) में जनता भाजपा को उत्तर देगी और प्रियंका गांधी वाद्रा (Priyanka Gandhi Vadra) के नेतृत्व में सरकार बनेगी, जिससे गरीबों, दलितों और महिलाओं के हक में फैसले होंगे. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) के लिए कांग्रेस के वरिष्ठ पर्यवेक्षक बघेल ने कांग्रेस की 'किसान न्याय रैली' में कहा कि छत्तीसगढ़ में किसानों, दलितों और महिलाओं के हक में फैसले हुए हैं. उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि जब यहां चुनाव होगा तो आप सब उत्तर देंगे और उत्तर यह होगा कि प्रियंका के नेतृत्व में सरकार बनेगी और गरीबों, दलितों, जनजातियों और महिलाओं के हक में फैसले होंगे.

बनारस में प्रियंका गांधी के साथ किसान रैली में शामिल होंगे CM भूपेश बघेल

सीएम बघेल (Bhupesh Baghel) ने कहा कि बनारस की धरती से उठी यह 'न्याय' और 'परिवर्तन' की गूंज अब समूचे उत्तर प्रदेश में गूंज रही है. सोनभद्र, उन्नाव, मैनपुरी, हाथरस, लखीमपुर जैसे दर्दनाक कांडों के काले अध्याय और दमन झेल रही उत्तर प्रदेश की जनता अब हिसाब लेगी.

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि यूपी के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष लल्लू (Congress state president Lallu), सलमान खुर्शीद (Salman Khurshid) जैसे बड़े नाम तो हैं, लेकिन इनके सहारे कांग्रेस अपनी नैया पार नहीं लगा सकती है. जानकारों का कहना है कि प्रियंका गांधी यूपी सरकार पर लगातार हमलावर हो रही हैं, चाहे वह हाथरस कांड (Hathras scandal) हो या लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri violence) हो. ऐसे में यदि कांग्रेस पार्टी यूपी चुनाव में प्रियंका (Priyanka in UP Elections) के नेतृत्व में चुनाव लड़ती है तो शायद कांग्रेस की नैया पार हो जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details