छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Jan 11, 2021, 12:17 PM IST

Updated : Jan 11, 2021, 12:23 PM IST

ETV Bharat / state

अरे कुछ दिन रुको यार... बच्चे के इस सवाल पर सीएम बघेल का इंटरेस्टिंग जवाब

छत्तीसगढ़ में स्कूल-कॉलेज बंद होने की वजह से बच्चे घर पर बोर होने लगे हैं. ऐसे ही एक बच्चे ने सीएम भूपेश बघेल से ट्वीट कर स्कूल खुलने की तारीख पूछी, तो सीएम ने भी बड़े रोचक अंदाज में उसे जवाब दिया. उन्होंने कहा कि कुछ दिन रुको यार, अभी कोरोना संकट खत्म नहीं हुआ है.

CM bhupesh baghel replied to student on question of opening the school
बच्चों के साथ सीएम

रायपुर :कोरोना संक्रमण की वजह से पूरे देश में मार्च से स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. बच्चों की घर पर ही पढ़ाई जारी है. कई राज्यों में कोरोना के घटते मामलों को देखते हुए स्कूल खोल दिए गए हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ में अभी भी स्कूलों में ताला लगा हुआ है. छात्र लगातार स्कूल खुलने का इंतजार कर रहे हैं. ऐसे ही एक छात्र ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ट्वीट कर स्कूल खुलने की तारीख पूछी, तो सीएम ने मजेदार जवाब दिया.

महासमुंद के सरकारी स्कूल के छात्र धनेंद्र यादव ने सीएम को ट्वीट कर स्कूल खुलने की तारीख पूछी थी, जिस पर सीएम भूपेश बघेल ने छात्र के ट्वीट का रिप्लाई करते हुए कहा कि 'कुछ दिन रुको यार.. अभी कोरोना संकट खत्म नहीं हुआ है. घर पर पढ़ाई करो. सबकी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जल्द ही निर्णय लेंगे.' छत्तीसगढ़ में स्कूल खोलने को लेकर अभी तक कोई निर्देश जारी नहीं हुए हैं. कोरोना संक्रमण की प्रदेश में स्थिति को देखते हुए स्कूल खोले जा सकते हैं. इस दौरान छात्रों की ऑनलाइन क्लास के जरिए पढ़ाई जारी है.

पढ़ें- बीजापुर दौरा: मुख्यमंत्री ने सॉफ्टबॉल, तीरंदाजी, कबड्डी, सहित कई खेलों का लिया आनंद

बच्चों के नहीं दिया जाएगा जनरल प्रमोशन

पिछले साल की तर्ज पर इस साल भी बच्चों को जनरल प्रमोशन देने की बात सामने आ रही थी, लेकिन अब स्कूल शिक्षा विभाग ने साफ कर दिया है कि भले ही शिक्षण सत्र में एक भी दिन ना तो स्कूल खुले और ना ही कक्षाएं लगाई गईं, बावजूद इसके इस साल 9वीं और 11वीं में जनरल प्रमोशन नहीं दिया जाएगा. बच्चों को परीक्षा की प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा. हालांकि परीक्षा का फॉर्मूला अभी तक तय नहीं किया गया है. इससे ये अंदेशा लगाया जा रहा है कि प्रदेश में जल्द ही शिक्षण संस्थानों को खोलने के संबंध में कोई फैसला लिया जा सकता है.

Last Updated : Jan 11, 2021, 12:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details