छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

रायपुर : धान खरीदी को लेकर सीएम की नई घोषणा

सीएम भूपेश बघेल ने धान खरीदी को लेकर नई घोषणा की है, जिसके तहत प्रत्येक मंत्री अपने क्षेत्र के किसानों से मुलाकात कर उनकी राय लेंगे.

By

Published : Jan 21, 2020, 4:49 PM IST

Updated : Jan 21, 2020, 5:53 PM IST

CM Bhupesh Baghel
सीएम की नई घोषणा

रायपुर : प्रदेश में जब से धान खरीदी शुरू हुई है, तब से ही इस पर सियासत तेज हो गई है. इसे लेकर सरकार ने एक नई घोषणा की है. जिसमें सभी कैबिनेट मंत्री अपने क्षेत्र में जाकर धान खरीदी की जायजा लेंगे और किसानों से मुलाकात करेंगे.

सीएम की नई घोषणा

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 'सभी कैबिनेट मिनिस्टर को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी कि वे अपने क्षेत्र के धान खरीदी केंद्रों में जाकर किसानों से मुलाकात करे और उनका मत जानें. किसानों से मुलाकात कर यह भी चर्चा करेंगे कि समर्थन मूल्य में जो बची हुई राशि है उसे किस रूप में दिया जाए. मंत्री किसानों से चर्चा करेंगे कि धान खरीदी में जो राशि केंद्र सरकार नहीं दे रही है उसे कैसे पूरा किया जाए.

पढ़ें : श्रेया ने साझा किया 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम का अनुभव
किसानों को फिलहाल समर्थन मूल्य 1865 रुपए ही मिल रहे हैं, जबकि सरकार ने उन्हें 2500 समर्थन देने का वादा किया है. बता दें कि सेंट्रल पूल में चावल खरीदे जाने की वजह से राज्य सरकार अपने नियमों में शिथिलता लाई थी, जिसके बाद किसानों को 2500 समर्थन मूल्य नहीं दिया गया था.

Last Updated : Jan 21, 2020, 5:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details