छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

IED ब्लास्ट: असिस्टेंट कमांडेंट की शहादत पर सीएम ने जताया दुख, नक्सलियों की हरकत को बताया कायराना

सुकमा में शनिवार रात हुए IED ब्लास्ट में असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव शहीद हो गए हैं. वही कोबरा बटालियन के 9 जवान घायल हुए है. घटना पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दुख जताया है.

By

Published : Nov 29, 2020, 4:20 PM IST

cm bhupesh baghel
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर: सुकमा में शनिवार रात हुए IED ब्लास्ट में असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव शहीद हो गए. इस घटना में कोबरा बटालियन के 9 जवान घायल हुए हैं. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस घटना को लेकर दुख जताया है. सीएम बघेल ने शिवरीनारायण रवाना होने के पहले एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बात करते हुए नक्सलियों की इस घटना की निंदा की है. उन्होंने नक्सलियों की वारदात को कायराना बताया है

असिस्टेंट कमांडेंट की शहादत पर सीएम ने जताया दुख
उन्होंने कहा कि IED ब्लास्ट हुआ जिसमें 9 जवान घायल हुए हैं. इस घटना से हमारे जवानों के मनोबल पर कोई भी विपरीत प्रभाव नहीं पड़ेगा बल्कि ये नक्सलियों की घबराहट और कायरता की निशानी है. जवान नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रहें हैं. उनके कैंपों में घुसकर नक्सली कैंपों को ध्वस्त किया जा रहा है. जिससे नक्सली बौखलाए हुए हैं और इस तरह की कायराना करतूत को आंजाम दे रहे है. उन्होंने कहा कि ये कोई पाछे हटने वाली बात नहीं है बल्कि बढ़-चढ़कर आक्रमण करने का समय है.

ये है पूरा मामला

दरअसल, शनिवार रात लगभग साढ़े 8 बजे चिंतागुफा थाना, अरबराज मेट्टा पहाड़ियों में आईईडी ब्लास्ट में सेकेंड इन कमांड दिनेश सिंह और असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव सहित 206 कोबरा के आठ जवान घायल हो थे. घटना को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और पूर्व सीएम रमन सिंह ने दुख जताया है. मौके से सभी घायलों को तुरंत चिंतलनार फील्ड अस्पताल पहुंचाया गया. बाद में रात में सभी 08 घायलों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर ले जाया गया. जहां इलाज के दौरान असिस्टेंट कमांडेंट नितिन भालेराव शहीद हो गए. उन्होंने रायपुर में रविवार सुबह लगभग साढ़े 3 बजे अंतिम सांस ली. शहीद नितिन भालेराव नासिक,महाराष्ट्र के मूल निवासी थे. रायपुर में इलाज करा रहे बाकी घायलों की हालत स्थिर है. खबर की पुष्टि बस्तर रेंज के आईजी सुंदरराज पी ने की है.

पढ़ें: सुकमा: असिस्टेंट कमांडेट नितिन भालेराव को दी गई अंतिम सलामी, गृहमंत्री समेत गई बड़े अधिकारी रहे मौजूद

सुकमा में बढ़ रही नक्सल घटनाएं

सुकमा में नक्सल घटनाएं दोबारा बढ़ने लगी है. नक्सली लगातार घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. हाल के दिनों में नक्सलियों ने दोबारा अपने आंतक से सुकमा को डराया है. 21 नवंबर को नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाकर दो ग्रामीणों की हत्या कर दी थी. नक्सलियों ने जनअदालत लगाकर दोनों युवकों को मौत के घाट उतार दिया था. दोनों युवक कोंटा थाना क्षेत्र के रहने वाले थे. नक्सलियों ने 17 नवंबर की देर रात दोनों युवकों को घर से अगवा कर लिया और दूसरे दिन गांव में जनअदालत लगाकर उनकी हत्या कर दी. जिसके बाद से सुरक्षा बल भी सतर्क हो गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details