छत्तीसगढ़

chhattisgarh

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 30वीं पुण्यतिथि, सीएम बघेल के साथ कई राजनेताओं ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : May 21, 2021, 1:40 PM IST

देश के भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 30वीं पुण्यतिथि है. इस दौरान प्रदेश के तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं ने राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी.

pm rajiv gandhi tribute
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी

रायपुर:देश के भूतपूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की आज 30वीं पुण्यतिथि है. इस मौके पर तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं ने राजीव गांधी को श्रद्धांजलि दी. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 21 मई 1991 में एक आत्मघाती हमला कर हत्या कर दी गई थी. तमिलनाडु के श्रीपेरम्बदूर में चुनाव प्रचार कर रहे राजीव गांधी के पास लिट्टे की महिला आतंकी फूलों का हार लेकर पहुंची और उन्हें माला पहनाने का बहाना कर उनके पैर छुए और खुद को बम धमाके में उड़ा लिया. इस हमले में राजीव गांधी, आत्मघाती हमलावर महिला समेत 16 लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई थी. वहीं 45 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे.

राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने ट्वीट करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने लिखा कि भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. श्री राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर हम सब कोटि-कोटि नमन करते हैं. स्व राजीव जी ने सबसे युवा प्रधानमंत्री के रूप में देश की बागडोर संभाली और 21वीं सदी के आधुनिक भारत का सपना देखा और उसे स्वरूप दिया.

इस दौरान प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि 'हमने आतंकवादी हमले में पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी को खो दिया था. उन्होंने देश और लोगों की जरूरतों को गहराई से समझा था.

खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने लिखा कि 'कम उम्र में राजनीति की ऊंचाई पर पहुंचने वाले, तकनीकी रूप से सुदृढ़ भारत के निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने वाले हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी के बलिदान दिवस पर उन्हें कोटि-कोटि नमन.'

कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि आधुनिक भारत के शिल्पकार, करोड़ों युवाओं के प्रेरणास्रोत पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी जी की पुण्यतिथि पर विनम्र श्रद्धांजलि. आपने कम समय में देश को जो दिशा और नेतृत्व दी, वह युगों-युगों तक याद रखी जाएगी. आपके विचार हमारे लिए अनुकरणीय हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details