छत्तीसगढ़

chhattisgarh

नागरिकता संशोधन विधेयक 2019: छत्तीसगढ़ में सिंधी समाज खुश, CM ने साधा PM पर निशाना

By

Published : Dec 10, 2019, 6:49 PM IST

नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को लेकर प्रदेश के सिंधी समाज में खुशी है तो वहीं इस विधेयक को लेकर सीएम भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है.

statement on citizen amendment bill
नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 पर बयान

रायपुर:नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 लोकसभा में पास हो गया है. इस बिल के पास होने के बाद छत्तीसगढ़ के भी सिंधी समाज के लोगों ने खुशी जताई है. तो वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 पर बयान

'सिंध प्रांत में गैर मुस्लिम समाज के लोग प्रताड़ित'
सिंधी समाज के नेता और पूर्व विधायक श्रीचंद सुंदरानी कहते हैं कि ये बेहद खुशी की बात है. पाकिस्तान के सिंध प्रांत में गैर मुस्लिम समाज के लोगों को लगातार प्रताड़ना का शिकार होना पड़ रहा है. सिंध प्रांत के लोगों में खासकर महिलाओं पर खुलकर अत्याचार हो रहा है. यही वजह है कि पाकिस्तान में 20 प्रतिशत हिंदुओं की जनसंख्या आज 2 प्रतिशत तक आ गई है. वहां से लोग लगातार पलायन कर रहे हैं.

'बहुत लोग ऐसे जिन्हें नहीं मिली नागरिकता'
उन्होंने कहा कि बड़ी बात ये है कि वहां से लोगों को भारत मे बसने के बाद भी भारतीय नागरिकता नहीं मिल रही थी. उनका ना तो राशनकार्ड बन पाता है और ना ही वोटर आईडी कार्ड. छत्तीसगढ़ में खुद 500 परिवार ऐसे हैं जो यहां रह रहे हैं. इस मुद्दे को लेकर श्रीचंद सुंदरानी खुद गृहमंत्री अमित शाह, राजनाथ सिंह से मिल चुके है.

पढ़ें- धान खरीदी में लापरवाह अधिकारियों पर होगी कार्रवाई, बढ़ सकती है समयसीमाः सीएम

CM भूपेश ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना
वहीं दूसरी तरफ नागरिकता संशोधन बिल, 2019 पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा को लड़ाने के अलावा कुछ और नहीं आता. प्रधानमंत्री देश की अन्य समस्याओं पर कुछ नहीं बोलते हैं. देश में सत्ता बनाए रखने के लिए भाजपा किसी भी हद तक जा सकती है. सीएम बघेल ने कहा कि 'हिन्दू धर्म के हितैषी बोलते हैं, लेकिन 6 सालों में 1 भी ऐसा काम बता दें पीएम, जो हिन्दू धर्म के लिए किया हो. वोट पाने के लिए लोगों को भड़काने का काम करते हैं.'

ABOUT THE AUTHOR

...view details