छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

CM भूपेश बघेल के जनसंपर्क अभियान का आज तीसरा दिन, दुर्ग में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों से होंगे रू-ब-रू

सीएम भूपेश बघेल का 5 दिवसीय जनसंपर्क अभियान जारी है. जनसंपर्क का आज तीसरा दिन है. आज वे दुर्ग के रानीतराई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों से रू-ब-रू होंगे.

By

Published : Nov 9, 2020, 7:23 AM IST

Updated : Nov 9, 2020, 9:32 AM IST

bhupesh baghel
सीएम भूपेश बघेल

दुर्ग: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के जनसंपर्क अभियान का आज तीसरा दिन है. सीएम बघेल आज दुर्ग जिले के रानीतराई में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों से रू-ब-रू होंगे. शनिवार को सीएम बघेल पाटन विधानसभा के ग्राम सेलूद में आयोजित जनसंपर्क कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने सेलूद में मिनी स्टेडियम सहित अन्य ग्रामों में विभिन्न विकास कार्यों के लिए करोड़ों रुपये की सौगात दी थी. वहीं पतोरा में मुख्यमंत्री ने बिहान बाजार की महिला समूहों के उत्पादों की तारीफ की. रविवार को वे पाटन ब्लॉक के जामगांव पहुंचे. यहां उन्होंने जामगांव आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों के साथ पढ़ाई की.

मुख्यमंत्री भूपेश लंबे समय के बाद अपने विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे. पाटन विधानसभा क्षेत्र के लोग मुख्यमंत्री को अपने बीच पाकर काफी खुश हुए. सीएम भूपेश बघेल ने सेलूद में कहा कि हमारी सरकार ने कोरोना काल में सबसे ज्यादा मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराया. मुख्यमंत्री ने सेलूद में मिनी स्टेडियम के लिए 8 करोड़, ओपन जिम के लिए 1 करोड़ 25 लाख, विभिन्न ग्राम के गौठानों में शेड निर्माण के लिए 7 करोड़, सेलूद सहित पाटन क्षेत्र में 5 इंग्लिश मीडियम स्कूल, पंचायतों में 9 करोड़ 87 लाख के विकासकार्यों की घोषणा की. मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों में विभिन्न समस्याएं होती हैं, जिनका निराकरण करना हमारी प्राथमिकता है. सरकार ने किसानों के हितों में कई फैसले लिए हैं. पिछले दिनों किसानों को राजीव गांधी न्याय योजना की तीसरी किस्त भी जारी हो गई है.

पढ़ें: सीएम भूपेश ने जब ब्लैक बोर्ड पर लिखा ये स्लोगन, गदगद हो गए नन्हे मुन्ने देश के सिपाही

जनसंपर्क कार्यक्रम में ग्रामीणों को किया संबोधित

रविवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जामगांव आर पहुंचे. जहां उन्होंने जनसंपर्क कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित किया. उन्होंने इस अवसर पर कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में भी समाज के हर वर्ग के सहयोग से सरकार ने लोककल्याण के काम को जारी रखा. राजीव गांधी किसान न्याय योजना और गोधन न्याय योजना जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं के माध्यम से ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सक्रिय रखा. मनरेगा के कार्य में हम अग्रणी रहे और 100 दिन रोजगार देने के मामले में देश में दूसरे स्थान पर रहे हैं. इन तीनों योजनाओं के माध्यम से कोरोना के आर्थिक दुष्प्रभाव को कम करने में मदद मिली.

पाटन में 101 आंगनबाड़ी केन्द्रों के रेनोवेशन के बाद लोकार्पण

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जामगांव आर में आंगनबाड़ी केन्द्र पहुंचकर इसका निरीक्षण किया. उन्होंने इस दौरान बच्चों से मुलाकात की. आंगनबाड़ी केन्द्र के ब्लैक बोर्ड पर मुख्यमंत्री ने 'बच्चे सबसे अच्छे' लिखकर उनका हौसला बढ़ाया. मुख्यमंत्री बघेल ने निरीक्षण के दौरान इस आंगनबाड़ी केन्द्र की तारीफ भी की. मुख्यमंत्री ने अपने विधानसभा क्षेत्र पाटन में 101 आंगनबाड़ी केन्द्रों के रेनोवेशन के बाद लोकार्पण किया. उन्होंने कहा कि ऑडियो-विजुअल की सुविधा वाले इस केंद्र में बच्चों को कल्पनाशीलता विकसित करने सहित खेल-खेल में सीखने में काफी मदद मिलेगी.

Last Updated : Nov 9, 2020, 9:32 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details