छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सीएम हाउस के सामने युवक के आत्मदाह की कोशिश पर बोले सीएम, 'युवा न उठाएं आत्मघाती कदम'

By

Published : Jun 29, 2020, 6:11 PM IST

सीएम हाउस के सामने युवक के आत्मदाह की कोशिश के मामले में सीएम बघेल का बयान आया है. सीएम ने कहा है कि युवा ऐसे नकारात्मक कदम उठाने से बचें. इस संकट काल में भी राज्य सरकार ने प्रदेश में रोजगार देने की व्यवस्था की है.

cm bhupesh reaction on youth fire
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (फाइल)

रायपुर: सीएम हाउस के सामने युवक की आत्मदाह की कोशिश के मामले में सीएम बघेल ने बयान दिया है. सीएम ने कहा कि प्रदेश के युवा ऐसे नकारात्मक कदम उठाने से बचें. राज्य सरकार ने कोरोना संकट में भी पूरे राज्य में रोजगार देने की व्यवस्था की है. मुख्यमंत्री ने घायल हरदेव सिन्हा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

अनुविभागीय दण्डाधिकारी धमतरी ने इस युवक के संबंध में बताया कि हरदेव अपने घर में माता-पिता और तीन भाई के साथ रहता है. पत्नी मजदूरी का काम करती है और उसकी दो बेटियां हैं, जिनकी उम्र 6 वर्ष और 3 वर्ष है.

सीएम से मुलाकात करने पहुंचा था हरदेव

हरदेव सिन्हा धमतरी जिले के तेलीनसत्ती गांव का रहने वाला है, जिसकी उम्र 27 साल है. जानकारी के मुताबिक हरदेव ने बेरोजगारी और भुखमरी से परेशान होकर जान देने की कोशिश की. हरदेव सीएम से मिलने पहुंचा था. मुख्यमंत्री से मुलाकात न होने पर उसने आत्मघाती कदम उठा लिया. घटना से हड़कंप मच गया है, आनन-फानन में परिसर में मौजूद सुरक्षाकर्मी पहुंचे और आग बुझाने की कोशिश में लग गए. युवक काफी झुलस गया है. उसे इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है.

पढ़ें- घर में खाने के लिए दाना नहीं, सीएम से नहीं मिल पाया बेरोजगार, आत्मदाह की कोशिश

युवक का इलाज जारी

जानकारी के मुताबिक वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने हरदेव को मुख्यमंत्री से मिलने नहीं दिया, जिसके बाद उसने खुद को आग लगा ली. इस घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया. आनन-फानन में आस-पास मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने युवक पर कपड़ा और पानी डालकर आग बुझाने की कोशिश की लेकिन जब तक आग पर काबू हो पाता, वो बुरी तरह झुलस गया था.

घर में खाने के लिए राशन नहीं

सरकार की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि राज्य सरकार कोरोना काल में भी पूरे प्रदेश में रोजगार देने की व्यवस्था कर रही है. धमतरी से जानकारी मिली है कि युवक बिना बताए घर से निकल गया था. उसके घर में खाने के लिए राशन नहीं था. पड़ोसी से मिले चावल से घर का गुजारा हो रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details