छत्तीसगढ़

chhattisgarh

संसदीय सचिवों को सीएम ने दी बधाई, कहा- 'सीखिए, आगे आपको कैबिनेट में भी स्थान मिलेगा'

By

Published : Jul 14, 2020, 5:50 PM IST

CM भूपेश बघेल ने संसदीय सचिवों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई है. इस दौरान उन्होंने प्रदेश मंत्रियों और विभागों के कोरोना काल के दौरान किए गए कार्यों की सराहना की है. उन्होंने संसदीय सचिवों को मंत्रियों से सीखने की नसीहत दी है. साथ ही " गोधन न्याय योजना " के तहत गोबर खरीदी को एक महत्वपूर्ण कदम बताया है.

CM Bhupesh Baghel
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर: संसदीय सचिवों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इंतजार खत्म हुआ. सीएम ने कहा कि बहुत दिन से इसकी अपेक्षा थी. सीएम ने नवनियुक्त संसदीय सचिवों को बधाई दी है. उन्होंने संसदीय सचिवों से कहा कि आपको संसदीय कार्य सीखने हैं. सीएम ने कहा कि भविष्य में आप ही लोगों के नेतृत्व में सरकार बनेगी. आने वाले समय में कैबिनेट में आपका स्थान होगा.

CM भूपेश बघेल ने किया संबोधित

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में छत्तीसगढ़ में काफी अच्छा काम हो रहा है. जिसमें सभी मंत्री और विभागों ने बहुत अच्छा काम किया है. सीएम ने सामाजिक संगठनों का भी धन्यवाद किया.

चुनौती अभी खत्म नहीं हुई: बघेल

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि सभी जनप्रतिनिधियों ने बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. सीएम ने कहा कि अभी चुनौती समाप्त नहीं हुई है. अभी और लड़ना पड़ेगा. सीएम ने कहा कि आंकड़े मरीजों के बढ़े हैं लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं है, सुरक्षा की जरूरत है. सीएम ने सतर्कता बरतने की अपील की है.

पढ़ें:छत्तीसगढ़ में 15 संसदीय सचिवों ने ली पद और गोपनीयता की शपथ

गोबर खरीदने के फैसले का जिक्र किया

सीएम ने कहा कि छत्तीसगढ़ गोबर खरीदने वाला पहला राज्य है. कैबिनेट ने 2 रुपए प्रति किलो गोबर खरीदने पर मुहर लगाई है. सीएम ने दावा किया कि छत्तीसगढ़ में मंदी का कोई असर नहीं है. बघेल ने कहा कि कोरोना काल में भी प्रदेश में व्यवसायिक गतिविधियों में तेजी आ गई है. उन्होंने कहा कि पिछले सालों के मुकाबले इस साल ज्यादा रजिस्ट्री हुई है. सीएम ने कहा कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना की राशि बढ़ेगी. उन्होंने कहा कि न्याय योजना के तहत वंचितों के हाथ में पैसा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details