छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सावधान: नकली सामान पर ब्रांडेड स्टीकर लगाकर लगाया जा रहा है चूना, तीन व्यापारी गिरफ्तार

By

Published : Oct 30, 2020, 12:02 AM IST

रायपुर में इन दिनों व्यापारी नकली सामानों को खपाने की तैयारी कर रहे हैं. पुलिस ने तीन व्यापारियों को नकली माल के साथ गिरफ्तार किया है.

Merchants selling fake goods
नकली सामान बेच रहे व्यापारी

रायपुर: राजधानी के बाजार में व्यापारी इन दिनों नकली सामान लोगों के बीच खपाने की तैयारी में हैं. इस बीच वक्त रहते तीन जगहों पर पुलिस ने छापामार कार्रवाई की. रेड के दौरान ब्रांडेड कंपनी के नकली प्रोडक्ट बरामद किया गया है. ये प्रोडक्ट सिविल लाइन पुलिस ने बरामद किया है.

ब्रांडेड कंपनी के नकली प्रोडक्ट बरामद

मामले शहर के अलग-अलग इलाकों में दुकान चलाने वाले व्यापारियों को भी पकड़ा गया है. अब इनके संपर्क की जांच भी की जा रही है. जहां से यह कारोबारी नकली सामान लाकर इन्हें असली के दामों में बेच रहे थे. सिविल लाइन पुलिस ने बताया कि इस मामले में शिकायत हिंदुस्तान युनिलीवर के अनिल मल्होत्रा ने की थी.

नकली सामान सामान बरामद

नकली सामान बेचने वालों पर गिरी गाज, अपर कलेक्टर ने लगाया भारी जुर्माना

हिंदुस्तान युनिलीवर के अनिल मल्होत्रा ने की थी शिकायत
अनिल मल्होत्रा को जानकारी मिली थी कि कुछ दुकानों में इनकी कंपनी के नकली ब्रांड बेचे जा रहे हैं. इस शिकायत पर सिविल लाइन पुलिस ने एक टीम बनाई. राजेंद्र नगर श्याम नगर और चांगोरा भाटा में छापेमारी की गई. इन इलाकों की दुकानों से ब्रुक ब्रांड चाय, डव शैंपू और सर्फ एक्सेल के पैकेट मिले. इन पर असली ब्रांड की तरह ही ब्रांडिंग और लोगों का इस्तेमाल किया गया था.

नकली सामान

सावधान: नकली सामान पर ब्रांडेड स्टीकर लगाकर आपको लगाया जा रहा है चूना

नकली माल बेचे जाने पर 3 व्यापारियों को पुलिस ने पकड़ा
मामले में पुलिस ने कॉपीराइट एक्ट के तहत कार्रवाई की है. इस केस में प्रताप बनर्जी को राजेंद्र नगर से, कैलाश असीजा को श्याम नगर और प्रकाश पृथ्वानी नाम के किराना दुकान संचालक को चांगोरा भाटा इलाके से पकड़ा गया है. पुलिस इन दुकानदारों से पूछताछ कर रही है. आखिर कहां से इन्हें नकली सामान मिला है. अभी जांच के बाद कई खुलासे होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details