छत्तीसगढ़

chhattisgarh

राजधानी रायपुर की सड़कों पर 3 जून से दौड़ेंगी सिटी बसें, आदेश जारी

By

Published : Jun 2, 2020, 7:33 PM IST

Updated : Jun 2, 2020, 10:57 PM IST

राजधानी रायपुर में बुधवार से सिटी बसों का संचालन शुरू हो जाएगा. निर्देश के अनुसार यह बसें शर्तों का पालन करते हुए केवल निर्धारित स्टॉपेज पर ही रुकेंगी. यात्रा के दौरान बसों के चालक परिचालक और सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा.

City buses will start
3 जून से सिटी बस सेवा

रायपुर: राज्य सरकार ने लॉकडाउन 5 में सिटी बसों के संचालन के आदेश जारी किए हैं. सिटी बस अब रायपुर समेत प्रदेश भर में चलेगी. सभी सिटी बसें जारी आदेश के मुताबिक निर्धारित मार्ग पर चलेगी साथ ही निर्देश के अनुसार यह बसें शर्तों का पालन करते हुए केवल निर्धारित स्टॉपेज पर ही रुकेंगी. यात्रा के दौरान बसों के चालक,परिचालक और सभी यात्रियों को अनिवार्य रूप से मास्क पहनना होगा.

3 जून से दौड़ेंगी सिटी बसें

बसों के ड्राइवर को यात्रियों से यात्रा करते वक्त सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करवाना होगा. इसके साथ ही संक्रमण को देखते हुए बस चालक को बसों को सैनिटाइज भी करना होगा. बसों को सैनिटाइज करने के लिए सोडियम हाइड्रोक्साइड जैसे रसायनों का छिड़काव करने के निर्देश दिए गए हैं.

देर रात आदेश जारी होने के बाद सभी बसों को सैनिटाइज करने के लिए कहा गया है. साथ ही ड्राइवर और कंडक्टर के साथ भी बातचीत की जा रही है. जिसमें बसों को नियमानुसार चलाए जाने के साथ-साथ सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन कराने को कहा जा रहा है. वहीं ड्राइवर ने बताया है कि बसों को सैनिटाइज किया जा रहा है इसलिए आज बसें नहीं चलाई जा रही हैं. बुधवार से सारी सिटी बसें चलनी शुरू हो जाएगी.

पढ़ें-रायपुर : सप्रे मैदान पहुंची सांसद छाया वर्मा, निगम के फैसले का किया समर्थन

राजधानी से इन जगहों के लिए चलेंगी बसें

सिटी बसों को राजधानी के साथ-साथ माना कैंप ,बिरगांव,अभनपुर,महासमुंद,बागबाहरा,बलौदाबाजार,पलारी,कसडोल,लवन,धमतरी,भखारा तक चलाए जाने के आदेश जारी किए गए हैं.

सीटी बस सेवा बहाल

25 मार्च से हुए लॉकडाउन की वजह से पूरे देश में आवाजाही बंद थी, जिसके बाद से लॉकडाउन 4 में श्रमिकों को दूसरे राज्य से लाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन 12 मई से चलनी शुरू हो गई थी. जिसके बाद 25 मई से फ्लाइटों की उड़ानों का सिलसिला भी देश मे शुरू हो गया. अब छत्तीसगढ़ सरकार ने एक जिले से दूसरे जिले जाने के लिए सिटी बस भी चलाने के आदेश जारी कर दिए हैं.

Last Updated : Jun 2, 2020, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details