छत्तीसगढ़

chhattisgarh

सरकार के निर्देश पर नियम और शर्तों के साथ सिटी बस का परिचालन शुरू

By

Published : Jun 3, 2020, 5:25 PM IST

छत्तीसगढ़ शासन ने लॉकडाउन के कारण बंद हुई सिटी बसों को चलाने का फैसला लिया है. इसके बाद सिटी बसों को सैनिटाइज किया गया है और ड्राइवर और कंडक्टरों को यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंडिंग का ध्यान रखने के लिए हिदायत दी गई है.

City buses start operating on instructions of Chhattisgarh government
सिटी बसों का परिचालन हुआ शुरू

रायपुर: देश में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 22 मार्च से लगातार लॉकडाउन जारी है, लेकिन लोगों की आर्थिक परेशानी को देखते हुए अनलॉक-1 में थोड़ी छूट दी गई है, जिसके तहत ट्रेन, फ्लाइट, और अन्य परिवहनों को भी शुरू करने की अनुमति दी है. वहीं राज्य शासन ने लॉकडाउन के कारण बंद हुई सिटी बसों को चलाने का फैसला लिया है.

सिटी बसों का परिचालन हुआ शुरू

सिटी बसों के संचालन से पहले कोरोना वायरस से सुरक्षा के मद्देनजर बसों को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया है. जिससे लोगों का कोरोना संक्रमण से बचाव हो सके और वो सुरक्षित यात्रा कर सकें. सभी बसों के ड्राइवर और कंडक्टरों को यात्रा के दौरान सोशल डिस्टेंडिंग का ध्यान रखने और कड़ाई से पालन कराने की हिदायत दी गई है.

पढ़ें:-COVID-19: छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 550 पार, 433 एक्टिव केसेज

देश में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना वायरस से बचाव और नियंत्रण के लिए शासन और प्रशासन लगातार प्रयासरत है, कि लोगों को संक्रमण से बचाया जा सके. कोरोना संक्रमण से आम जन को बचाने में सभी विभाग अपने-अपने तरीके से काम कर रहे हैं. राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. शासन-प्रशासन आम जन को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सोशल डिस्टेंडिंग का पालन करने और उन्हें कोरोना से होने वाली परेशानी के प्रति जागरुक करने के लिए कई प्रकार के प्रयास कर रहा है, जिससे कोरोना संक्रमण के प्राभाव को कम किया जा सके.

पढ़ें:-कोरोना से दुर्ग में पहली मौत, महिला की नहीं थी ट्रैवल हिस्ट्री

बता दें प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 564 हो गई है, जिसमें से 130 मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. फिलहाल प्रदेश में 433 एक्टिव केस हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details