छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

धूम-धाम से मनाया जा रहा है क्रिसमस

राजधानी रायपुर सहित पूरे देश में प्रभु यीशु के जन्मदिन को क्रिसमस के रूप में मनाया गया. वहीं सभी चर्चों में बेहद ही आकर्षक सजावट की गई है.

By

Published : Dec 25, 2019, 2:26 PM IST

Updated : Dec 25, 2019, 3:30 PM IST

Christmas is being celebrated with great pomp
क्रिसमस की धूम

रायपुर: पूरे देश में ईसाई समुदाय प्रभु यीशु के जन्मदिवस को क्रिसमस के रूप में मनाते हैं. 25 दिसंबर को क्रिसमस का पर्व सभी चर्चों में मनाया जा रहा है. जिसे बड़े दिन के रूप में भी जाना जाता है.

क्रिसमस की धूम

24 दिसंबर की आधी रात प्रभु यीशु का जन्म होता है, और ईसाई समुदाय विशेष पूजा और प्रार्थना सभा का आयोजन करता है, और कैरोल गीत गाकर प्रभु यीशु को याद किया जाता है. राजधानी रायपुर के लगभग 40 चर्चों में 24 दिसंबर की आधी रात को प्रभु यीशु का जन्मदिवस मनाया गया और 25 दिसंबर की सुबह भी विशेष पूजा और प्रार्थना भी की जाएगी.

क्रिसमस की धूम

25 दिसंबर की सुबह भी ईसाई समुदाय के लोगों ने मोमबत्ती जलाकर प्रभु यीशु को याद किया . 25 दिसंबर से 1 जनवरी तक ईसाई समुदाय की ओर से क्रिसमस को लेकर कई तरह के सांस्कृतिक आयोजन किए जा रहे हैं. जश्न मनाने के लिए राजधानी के सभी चर्चों को खासतौर पर सजाया गया है रंगीन लाइटिंग की व्यवस्था भी की गई है. मंगलवार को यीशु जन्मोत्सव पर कई कार्यक्रमों का आयोजन आधी रात को किया गया है. गिरजा घरों में बच्चों ने यीशु के जन्म पर नाटकों का मंचन भी किया. चर्चों में प्रभु यीशु के जन्म दिवस की झांकी के माध्यम से भी आकर्षक सजावट की गई है.

Last Updated : Dec 25, 2019, 3:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details