छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

GOOD NEWS: एयरपोर्ट में मिलेगी किड्स जोन की सुविधा, जल्द बनेगा शॉपिंग मॉल

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर में आने-जाने वाले यात्रियों के लिए जल्द शॉपिंग मॉल बनाया जाएगा, अभी बच्चों के लिए किड्स जोन बना दिए गए हैं.

By

Published : Sep 4, 2019, 11:14 PM IST

स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट में बनेगा शॉपिंग मॉल

रायपुर:अब राजधानी के एयरपोर्ट में जल्द ही आपको किड्स जोन और शॉपिंग मॉल जैसी सुविधा मिलेगी. जी हां, स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर में आने-जाने वाले यात्रियों के लिए एयरपोर्ट अधिकारियों ने एक बेहतरीन पहल की है, जिसके तहत अब यात्रियों और बच्चों को फ्लाइट के इंतजार में बोर नहीं होना पड़ेगा.

GOOD NEWS

एयरपोर्ट पर न बच्चों की मां परेशान होंगी और ना ही बच्चे. बच्चों की परेशानी दूर करने एयरपोर्ट लाउंज में एक खूबसूरत किड्स जोन भी बनाया गया.

दीवारों पर उकेरे कार्टून कैरेक्टर्स

किड्स जोन से खुश होंगे बच्चे
एयरपोर्ट पर घंटों पहले यात्रियों को आना पड़ता है. इस दौरान छोटे बच्चों को संभालने में पेरेंट्स को दिक्कत का सामना करना पड़ता है. पेरेंट्स की इन्हीं परेशानियों को दूर करने के लिए एयरपोर्ट अधिकारियों ने एक सराहनीय कदम उठाया है.

किड्स जोन में रहेंगे मनोरंजन के ये साधन

किड्स जोन में रहेंगे मनोरंजन के ये साधन
बच्चों के मनोरंजन के लिए बनाए गए किड्स जोन में तरह-तरह के खिलौने, झूले, फिसलपट्टी जैसी सुविधा उपलब्ध कराई है. जिससे पेरेंट्स भी बच्चों के साथ इंजॉय कर सकेंगे.

दीवारों पर उकेरे कार्टून कैरेक्टर्स
किड्स जोन की दीवारों पर आकर्षक ढंग से विभिन्न कार्टून कैरेक्टर्स को उकेरा गया है, जो बच्चों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करेंगी. दीवारों पर बच्चों की पंसदीदा और चर्चित चेहरे जिसमें मिक्की माउस, टॉम एंड जेरी जैसे कार्टूंस को उकेरा तो दूसरी तरफ दीवारों पर हंसते मुस्कुराते चांद सितारे, अल्फाबेटिकल वर्ड से दीवारों को सजाया गया है.

शॉपिंग मॉल बनाने के चल रहे प्रयास
इसके अलावा जल्द ही एयरपोर्ट परिसर में शॉपिंग मॉल बनाने की प्रक्रिया चल रही है, जहां यात्री शॉपिंग भी कर पाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details