छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले

प्रदेश में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. रायपुर में हाईटेक टेक्नोलॉजी का उपयोग कर चाइल्ड पोर्नोग्राफी का एक और वीडियो अपलोड किया गया है. पुलिस आरोपी की तलाश में जुट गई हैं.

By

Published : Sep 16, 2020, 10:37 AM IST

child pornography cases are increasing in chhattisgarh
छत्तीसगढ़ गोलबाजार पुलिस

रायपुर:छत्तीसगढ़ में लगातार चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जिस पर पुलिस द्वारा भी लगातार कार्रवाई की जा रही है. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के रायपुर में चाइल्ड पोर्नोग्राफी का एक और वीडियो अपलोड किया गया है. इसको लेकर गोल बाजार थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है. इस बार वीडियो वाईफाई के जरिये अपलोड किया गया है. इसके चलते आरोपियों की तलाश करने में दिक्कत आ रही है. अब तक रायपुर में चाइल्ड पोर्नोग्राफी के 12 केस दर्ज हो चुके हैं, जिसमें से 10 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया हैं.

वीडियो अपलोड करने में हाईटेक टेक्नोलॉजी का उपयोग

छत्तीसगढ़ गोलबाजार पुलिस

आरोपी द्वारा लगातार हाईटेक टेक्नोलॉजी का उपयोग कर वीडियो अपलोड किया जा रहा है. इसमें कभी वीडियो शेयर कर तो कभी वाईफाई का इस्तेमाल कर वीडियो को सोशल मीडिया पर अपलोड किया जा रहा है. जिससे अपराधियों को पता लगाने में पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ रही हैं.

पढ़ें:रायपुर में चाइल्ड पोर्नोग्राफी का एक और मामला दर्ज, आरोपी गिरफ्त से बाहर

प्रदेश में 30 से ज्यादा मामलों में गिरफ्तारी

इस मामले में बंजारी मार्केट के एक युवक ने इंटरनेट कनेक्शन से अश्लील वीडियो सोशल मीडिया में पोस्ट किया है. इसे कई लोगों को फॉरवर्ड भी किया गया है इसमें एक बच्ची के अश्लील क्लिपिंग है. चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में पूरे प्रदेश में कार्रवाई की जा रही है. पुलिस पूरे प्रदेश में 30 से ज्यादा मामलों में गिरफ्तारी भी कर चुकी है.

नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो ने छत्तीसगढ़ पुलिस को 80 पोर्न वीडियो की रिपोर्ट भेजी थी,जो सोशल मीडिया में पोस्ट हुआ था. इन 80 वीडियो को राज्य के नंबर से पोस्ट किया गया था. इसमें 12 मोबाइल नंबर रायपुर के थे, जबकि 40 मोबाइल नंबर दूसरे राज्य के पाए गए उन्हें संबंधित राज्यों की पुलिस को भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details