छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छतीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण को लेकर मुख्य सचिव ने ली समीक्षा बैठक

By

Published : May 15, 2021, 10:33 PM IST

छतीसगढ़ में कोरोना संक्रमण के नियंत्रण की स्थिति को लेकर मुख्य सचिव अमिताभ जैन ने समीक्षा की. वैठक में सभी जिले के कलेक्टरों को कोरोना को लेकर सारी व्यवस्था करने के निर्देश दिए.

chief secretary amitabh jain takes review meeting
मुख्य सचिव ने ली बैठक

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में शनिवार को वर्चुअल बैठक के जरिए कोरोना संक्रमण के नियंत्रण की स्थिति की समीक्षा की गई. उन्होंने प्रदेश के कलेक्टरों, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों और नगर निगम आयुक्तों को बैठक में प्रदेश में कोविड संक्रमण के नियंत्रण के लिए बेहतर प्रबंधन के साथ काम करने के निर्देश दिए. सीएस ने वर्तमान में कोरोना संक्रमण की प्रतिशत कम होने पर कलेक्टरों के बेहतर कार्य की सराहना की. उन्होंने कलेक्टरों को मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ समन्वय कर अस्पतालों और कोविड केयर सेंटरों में वेंटिलेटर, आईसीयू बेड सहित उपकरणों की स्वच्छता पर भी विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों और कोविड सेंटरों में सभी जरूरी दवाईयां उपलब्ध सुनिश्चित हो. बैठक में प्रदेश में वैक्सीनेशन की स्थिति की जानकारी ली.

सरकार ने तैयार किया एप

मुख्य सचिव आमिताभ जैन ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मंशानुरूप वैक्सीनेशन में अंत्योदय और बीपीएल परिवारों को भी फ्रंटलाइन वॉरियर और अन्य लोगों के साथ प्राथमिकता देने के लिए कलेक्टरों को निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से सीजी टीका एप तैयार किया गया है. इसके माध्यम से टीकाकरण के लिए सभी वर्गों का पंजीयन कराया जाना है. साथ ही वेब पोर्टल पर सभी आवश्यक जानकारी अपलोड किया जाना भी सुनिश्चित करें. ताकि आम लोगों को टीकाकरण के लिए अनावश्यक रूप से लाइन लगना न पड़े.

केंद्र के CoWIN पोर्टल के साथ छत्तीसगढ़ में CG Teeka एप, राजनीति शुरू

20 मई को पीएम लेंगे कलेक्टरों की बैठक

मुख्य सचिव ने बैठक में कहा कि आगामी 20 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के 6 जिले बलौदाबाजार-भाटापारा, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, कोरबा, बिलासपुर और सूरजपुर जिले के कलेक्टरों से वीडियों कांफ्रेंसिग के जरिए सीधे संवाद करेंगे. इन जिलों में कोरोना संक्रमण से बचाव और नियंत्रण के उपायों सहित सभी अन्य जानकारी इकट्ठा करने के निर्देश दिए हैं. वर्चुअल बैठक में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव सुब्रत साहू, स्वास्थ्य विभाग के सचिव डॉ. आलोक शुक्ला, खाद्य विभाग के सचिव डॉ. कमलप्रीत सिंह सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details