छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मुख्य सचिव अमिताभ जैन का केंद्र में हुआ सचिव पद के लिए इंपैनलमेंट

केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय ने इंपैनलमेंट के संबंध में आदेश जारी किया है. छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अमिताभ जैन का केंद्र में सचिव पद के लिए इंपैनलमेंट हुआ है.

By

Published : Feb 11, 2021, 9:25 PM IST

chief-secretary-amitabh-jain-inducted-for-the-post-of-secretary-in-center
अमिताभ जैन का केंद्र में हुआ सचिव पद के लिए इंपैनलमेंट

रायपुर: छत्तीसगढ़ के चीफ सेकेट्री अमिताभ जैन का केंद्र में सचिव पद के लिए इंपैनलमेंट हुआ है. केंद्र सरकार ने 1989 बैच के IAS को सेक्रेटरी के लिए सूची जारी की है. सूची में छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अमिताभ जैन का भी नाम है. वे अगर केंद्र में डेप्यूटेशन पर गए, तो सेक्रेटरी की पोस्टिंग मिलेगी.

मुख्य सचिव ने श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ के सचिव को लिखा पत्र

केंद्रीय कार्मिक एवं प्रशिक्षण मंत्रालय ने इंपैनलमेंट के संबंध में आदेश जारी किया है. 1989 बैच के IAS अधिकारी अमिताभ जैन के पास अलग-अलग विभागों में काम करने का लंबा अनुभव है.

भारत सरकार करती है नियुक्ति

IAS को 30 साल की सेवा के बाद अधिकारी केंद्र में सचिव पद के लिए स्वयं ही इंपैनल के लिए चुने जाते हैं. अधिकारी अगर चाहें तो पद के लिए आवेदन कर सकते हैं, जिसके बाद भारत सरकार की ओर से उनकी नियुक्ति की जाती है.

जैन ने वित्त विभाग की जिम्मेदारी लंबे समय तक निभाया

छत्तीसगढ़ के चीफ सेकेट्री अमिताभ जैन की पढ़ाई बालोद के दल्ली राजहरा से हुई है. अमिताभ जैन रायपुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में एमटेक किए हैं. केंद्र सरकार की प्रतिनियुक्ति पर कुछ समय के लिए उन्होंने लंदन में भी अपनी सेवाएं दी है. वित्त विभाग की जिम्मेदारी लंबे समय तक निभाया है. अमिताभ जैन ने गृह, जेल, परिवहन, जल संसाधन और वाणिज्यकर जैसे विभागों का कामकाज संभाल चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details