छत्तीसगढ़

chhattisgarh

अपर कलेक्टर पत्नी विवाद मामले में मुख्य सचिव तक पहुंची शिकायत, सामान्य प्रशासन विभाग कर सकता है कार्रवाई

By

Published : Nov 4, 2020, 12:19 PM IST

कोरिया में पदस्थ अपर कलेक्टर पत्नी विवाद का मामला प्रदेश के मुख्य सचिव तक पहुंच गया है. इसके बाद मुख्य सचिव आरपी मंडल ने सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डीडी सिंह को कार्रवाई के लिए निर्देशित करते हुए फाइल आगे बढ़वा दिया है.

Kiranmayee Nayak
राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक

रायपुर: छत्तीसगढ़ में अफसरों के अड़ियल रवैये को कांग्रेस की सरकार बनने के बाद खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसा ही एक मामला कुछ दिन पहले राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक के सामने पहुंचा. कोरिया में पदस्थ अपर कलेक्टर सुखनाथ अहिरवार अपनी पत्नी वर्षा अहिरवार को प्रताड़ित कर रहे थे. इसकी शिकायत मिलने के बाद महिला आयोग ने तत्काल प्रकरण दर्ज किया और मामले की सुनवाई शुरू कर दी.


आयोग की अध्यक्ष किरणमयी नायक ने बताया कि आयोग की सुनवाई में अपर कलेक्टर सुखनाथ ने सहयोग करने के बजाय छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की सुनवाई की न्यायालयीन प्रक्रिया में आयोग के क्षेत्राधिकार को चुनौती दे डाली. इसके बाद राज्य महिला आयोग ने अपर कलेक्टर सुखनाथ अहिरवार को निलंबित कर उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी विभागीय कार्रवाई किये जाने की अनुशंसा की थी.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भेजी कार्रवाई की फाइल

राज्य महिला आयोग की अनुशंसा के बाद प्रदेश के मुख्यसचिव आरपी मंडल ने सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डीडी सिंह को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया. मुख्यसचिव का पत्र पाकर सामान्य प्रशासन विभाग हरकत में आया और दोषी अपर कलेक्टर के खिलाफ उच्च कार्रवाई के लिए फाइल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भेजी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details