छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

सीएम भूपेश ने किया राज्योत्सव के स्टॉलों का अवलोकन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्योत्सव स्थल पर लगे स्टॉलों का अवलोकन किया. उनके साथ मंत्रिमंडल के सहयोगी भी शामिल रहे. राज्योत्सव में शासकीय विभागों और उद्योगों से संबंधित स्टॉल, शिल्प ग्राम आकर्षण का मुख्य केन्द्र बना हुआ है.

By

Published : Nov 2, 2019, 9:55 AM IST

Updated : Nov 2, 2019, 2:01 PM IST

मुख्यमंत्री ने किया राज्योत्सव स्थल पर लगाए गए स्टॉलों का अवलोकन

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के 20वें स्थापना दिवस पर साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित राज्योत्सव 2019 में विभिन्न विभागों की ओर से लगाए गए स्टॉलों का अवलोकन किया. मुख्यमंत्री ने स्टॉलों के अवलोकन के दौरान महिला स्व-सहायता समूहों और छत्तीसगढ़ के हस्त शिल्पियों से निर्मित सामाग्रियों की सराहना भी की.

सीएम भूपेश ने किया राज्योत्सव के स्टॉलों का अवलोकन

बता दें कि सांइस कॉलेज मैदान में राज्योत्सव स्थल पर लगभग 13 एकड़ क्षेत्र में 18 शासकीय विभागों की योजनाओं और गतिविधियों से संबंधित स्टॉल लगाए गए हैं. कृषि विभाग से संबंधित योजनाओं के लिए एक अलग से स्टॉल भी लगा है. वहीं यहां शिल्प ग्राम भी बनाया गया है, जिसमें शिल्पियों की ओर से विभिन्न सामाग्रियों के बिक्री सह-प्रदर्शनी से संबंधित 36 स्टॉल लगाए गए हैं. वहीं व्यावसायिक पेवेलियन में विभिन्न उद्योगों से संबंधित 52 स्टॉल लगाए गए हैं. साथ ही लोगों की जानकारी और प्रदर्शन के लिए पब्लिक सेक्टर यूनिट एनटीपीसी, जेएसपीएल, बाल्को, एनएमडीसी, बीएसपी, सीएसआईडीसी के स्टॉल भी लगाए गए हैं.

पढ़े:राज्योत्सव में जमकर थिरके लखमा, कहा - 'नेता कलाकार होता है, कलाकार नहीं तो नेता नहीं'

राज्योत्सव स्थल पर शासकीय विभागों की ओर से लगाए गए स्टॉलों में पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग, नगरीय प्रशासन एवं विकास, जनसम्पर्क, खनिज, श्रम, संस्कृति तथा पर्यटन, जल संसाधन, वन, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी, आवास और पर्यावरण, लोक निर्माण, ऊर्जा, कृषि, आदिम जाति, अनुसूचित जाति और पिछड़ा वर्ग,अल्पसंख्यक विभाग, महिला और बाल विकास, खेल और युवा कल्याण, खाद्य नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता संरक्षण, समाज कल्याण और शिक्षा विभाग शामिल हैं. इसके साथ ही फूड कोर्ट में छत्तीसगढ़ी व्यंजनों के 26 स्टॉल बनाए गए हैं. इस अवसर में मंत्रिमंडल के सदस्य और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम, सांसद और महापौर पर मौजूद रहे.

Last Updated : Nov 2, 2019, 2:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details