छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने हटकेश्वर महादेव के किए दर्शन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महादेव घाट स्थित हटकेश्वर नाथ मंदिर में भगवान शिव के दर्शन किए. उन्होंने प्रदेशवासियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि के अवसर पर सभी शिवालयों को विशेष तरीके से सजाया गया है.

By

Published : Mar 11, 2021, 12:38 PM IST

Hatkeshwar temple in raipur
हटकेश्वर महादेव

रायपुर:देशभर में आज धूमधाम से महाशिवरात्रि मनाई जा रही है. रायपुर के महादेव घाट में स्थित शिव मंदिर में सुबह से ही जलाभिषेक करने के लिए भक्तों की भीड़ लगी हुई है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी हटकेश्वर नाथ मंदिर में भगवान शिव के दर्शन किए. उन्होंने प्रदेशवासियों को महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि महाशिवरात्रि के अवसर पर सभी शिवालयों को विशेष तरीके से सजाया गया है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

खारून नदी के तट पर स्थित महादेव घाट में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं. मंदिर में सुबह से ही श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. शिव जी के दर्शन और जलाभिषेक करने के लिए श्रद्धालुओं की लंबी कतार लगी हुई है. मंदिर में कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है. भक्तों की भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम भी किए गए हैं.

महाशिवरात्रि पर छत्तीसगढ़ी में सुनिए भोलेनाथ के भजन

मंदिर में लोगों की गहरी आस्था

मंदिर के पुजारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार भक्तों को भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करने की अनुमति नहीं मिली है. लोग दूर से ही दर्शन कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पिछले साल की अपेक्षा इस साल भक्तों की संख्या ज्यादा है. उन्होंने बताया कि हटकेश्वर मंदिर 200 से 250 साल पुराना है. मंदिर में लोगों की गहरी आस्था जुड़ी हुई है.

सावन सोमवार: कोरोना को लेकर हटकेश्वर नाथ मंदिर में विशेष इंतजाम, भक्त कर रहे गर्भ गृह के दर्शन

दर्शन से भक्तों में खुशी

मंदिर में पहुंचे भक्तों का कहना है कि शिवलिंग को काफी सुंदर तरीके से सजाया गया है. यहां आने के बाद हमें काफी आनंद मिला है. वहीं एक भक्त का कहना है कि आज का दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है. उन्होंने बताया कि आज शाम यहां मेले जैसा नजारा रहेगा. भक्तों का कहना है कि सावन सोमवार के समय दर्शन करने की अनुमति नहीं मिली थी, लेकिन इस बार दर्शन करने का मौका मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details