छत्तीसगढ़

chhattisgarh

Chhattisgarh won medal in Senior National Softball: छत्तीसगढ़ ने सॉफ्टबॉल नेशनल में लगातार 10वें साल जीता पदक

By

Published : Feb 9, 2023, 7:46 PM IST

Senior National Softball Tournament ओडिशा के पुरी में आयोजित 44वीं सीनियर नेशनल सॉफ्टबॉल प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ पुरूष दल ने कांस्य पदक जीता. टीम ने लगातार 10 वर्षों से पदक जीतने का रिकार्ड बनाया है. छत्तीसगढ़ ने पहले दिन से ही उम्दा खेल का प्रदर्शन किया और यह रिकार्ड अपने नाम किया.

Chhattisgarh won medal in softball national
सॉफ्टबॉल नेशनल में छत्तीसगढ़ ने जीता कांस्य पदक

रायपुर:छत्तीसगढ़ का पहला मुकाबला केरल के साथ हुआ. जिसमें छत्तीसगढ़ की टीम ने केरल को 6-0 से मात दी. उसके बाद मणिपुर को 13-0 से हराकर ग्रुप क्वालीफाई किया. नॉकआउट राउंड में इंडियन ऑयल की टीम को 11-00 से हराकर सुपर लीग में प्रवेश किया. सुपर लीग के मैच में छत्तीसगढ़ ने चंडीगढ़ को 7-3 से, हरियाणा को 10-0 से और आंध्र प्रदेश को 1-0 से हराकर छत्तीसगढ़ की टीम पूल टॉपर बनी और अपना एक पदक पक्का कर लिया.

पंजाब और आंध्रा की टीम ने दी शिकस्त:इसके बाद छत्तीसगढ़ का मैच पंजाब से हुआ. जिसमें ट्राई ब्रेकर में छत्तीसगढ़ को 5-6 से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन चूंकि छत्तीसगढ़ पूल टॉपर थी. इसलिए इसे एक मौका और मिला. जिसमें आंध्रप्रदेश के साथ फिर से छत्तीसगढ़ का मैच हुआ. इस ट्राई ब्रेकर मैच में आंध्रप्रदेश 2-1 से जीत गई . इस तरह छत्तीसगढ़ को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा.

महिला वर्ग का भी शानदार शुरुआत:महिला वर्ग में भी छत्तीसगढ़ ने बेहतरीन शुरुआत की और अपने पहले मैच में आईओसी को 10-0 से बिहार को 13- 10 से पांडिचेरी को 10-0 से व दिल्ली को 7-0 से और मेजबान उड़ीसा को 10 से हराया. लेकिन छत्तीसगढ़ की टीम पिछली विजेता केरल से 0-2 से पिछड़ गई. चूंकि छत्तीसगढ़ पूल रनर थी. इसलिए छत्तीसगढ़ को एक मौका मिला और दूसरे पुल की टॉपर पंजाब के साथ बहुत ही रोमांचकारी व संघर्षपूर्ण मैच हुआ.

पंजाब गुजरात नेशनल गेम्स की विजेता टीम है. इस संघर्षपूर्ण मैच में पंजाब से 1-4 से हार कर, छत्तीसगढ़ को चौथे स्थान पर ही संतोष करना पड़ा. लेकिन आगामी नेशनल गेम के लिए महिला वर्ग ने भी क्वालीफाई कर लिया है.

यह भी पढ़ें: रायपुर में 495 पदों पर निकली रोजगार मेला, पहुंचे केवल 300 आवेदक

इस तरह रहा छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों का प्रदर्शन:इस प्रतियोगिता में महिला वर्ग में बिलासपुर की सृष्टि शर्मा और रायपुर की अंजू तांडी ने होम रन मारा, पुरुष वर्ग में भी दुर्ग के वी मोहनराव, मानस केसरवानी, सारंगढ़ के सौरव यादव और बेमेतरा के प्रिंस सिंह ने होम रन मार कर के खेल का उम्दा प्रदर्शन किया है. महिला वर्ग की टीम के प्रशिक्षक भूपेंद्र कुमार साहु और चंद्रशेखर पुरी गोस्वामी थे. पुरुष वर्ग के प्रशिक्षक अमित और सियाराम पटेल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details