छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ की महिला टीम ने जीता नेशनल चैंपियनशिप

छत्तीसगढ़ की महिला टीम रांची में आयोजित सिविल सर्विसेज नेशनल चेस टूर्नामेंट से जीत दर्ज कर वापस लौटी है. महिला टीम ने शानदान प्रदर्शन करते हुए नेशनल चैंपियन का खिताब अपने नाम किया है.

By

Published : Feb 29, 2020, 6:07 PM IST

Updated : Feb 29, 2020, 7:52 PM IST

women team won the national championship
महिला टीम ने जीता नेशनल चैम्पियनशिप

रायपुर:झारखंड के रांची में 22 फरवरी से आयोजित सिविल सर्विसेज नेशनल चेस टूर्नामेंट से राज्य की महिला टीम शनिवार को वापस लौट आई है. महिला टीम ने टीम इवेंट में नेशनल चैंपियन का खिताब और व्यक्तिगत स्पर्धा में शानदार पांच पुरस्कार अपने नाम किए हैं. प्रदेश को नेशनल चैंपियन बनाने में छत्तीसगढ़ शिक्षा विभाग के कर्मचारियों का अहम योगदान रहा.

महिला टीम ने जीता नेशनल चैम्पियनशिप

डोंगरगढ़ में पदस्थ शिक्षिका अफशा परवीन ने जीत हासिल कर झारखंड सरकार से विशेष पुरस्कार से सम्मानित हुई हैं. अफशा ने अपने 6 के 6 मैच में जीत हासिल की है. उन्होंने अपने अन्य साथियों रंजना, पूजा यादव (सहायक प्राध्यापिका रायपुर), शमीना नंद (एलबी शिक्षिका पूर्व माध्यमिक शाला झारेंनडीह महासमुंद), राजेश्वरी ध्रुववंशी (व्यायाम शिक्षिका पूर्व माध्यमिक शाला झलप महासमुंद), सोनिया भगत (सहायक शिक्षिका प्राथमिक शाला भेड़िमुड़ा लैलूंगा रायगढ़) के साथ जबरदस्त खेल का प्रदर्शन करते हुए पहले मुंबई फिर तमिलनाडु, बिहार, दिल्ली, महाराष्ट्र और कर्नाटक की टीम को पराजित किया.

पढ़े:FIR दर्ज कराने 5 महीने से भटक रहा दिव्यांग शिक्षक, पुलिस नहीं दे रही ध्यान

प्रदेश की टीम ने सर्वाधिक 18 अंकों के साथ नेशनल चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया है. 12 अंक लेकर बिहार दूसरे स्थान पर रहा. वहीं व्यक्तिगत स्पर्धा में भी छत्तीसगढ़ की महिला कर्मचारी ने अपने शानदार प्रदर्शन से पुरस्कार हासिल किया है. रंजना, पूजा यादव को चौथा स्थान प्राप्त करने के लिए झारखंड सरकार ने ट्राफी और व्यक्तिगत स्मृति चिन्ह से सम्मानित किया. इसके अलावा सोनिया भगत को छठवां, अफशा परवीन को 9वां स्थान, समीना नंद को 14वां स्थान, राजेश्वरी ध्रुववंशी को 21वां और मीरा शर्मा को 28वां स्थान प्राप्त करने के लिए सम्मानित किया गया.

Last Updated : Feb 29, 2020, 7:52 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details