छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ में उत्तर पूर्व दिशा से ठंडी हवाओं का आना शुरू, न्यूनतम तापमान में आयेगी गिरावट

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 6, 2023, 10:02 AM IST

Updated : Nov 6, 2023, 12:47 PM IST

Chhattisgarh Weather Update सोमवार को प्रदेश का मौसम शुष्क रहने की संभावना है. सोमवार की सुबह राजधानी समेत कई शहरों में ठंडी हवाओं का एहसास भी होने लगा है. रायपुर मौसम विभाग की मानें, तो आने वाले दिनों में शीत लहर बढ़ने से न्यूनतम तापमान में गिरावट का दौर देखने को मिलेगा. Cold Wave In Chhattisgarh

Chhattisgarh Weather Update
छत्तीसगढ़ मौसम अपडेट

रायपुर: राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के दूसरे जिलों में हल्की बारिश हुई. जिसके चलते प्रदेश की शहरों के न्यूनतम तापमान में गिरावट देखी जा रही है. उत्तर पूर्व दिशा से ठंडी हवाओं का शुरु हो गया है. जिसकी वजह से अगले 48 घंटे में प्रदेश के न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री गिरावट आने की संभावना है.

क्या है शीतलहर बढ़ने की वजह?: रायपुर मौसम विभाग के वैज्ञानिक जनक राम साहू ने बताया, "छत्तीसगढ़ के अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है. लेकिन उत्तर पूर्व से आ रही ठंडी हवा की वजह से प्रदेश की न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट होने की संभावना है. प्रदेश में अगले 4-5 दिनों तक ऐसी ही स्थिति बने रहने की संभावना है."

नेपाल में भूकंप से भारी तबाही, 128 लोगों की मौत, भारत हर संभव सहायता के लिए तैयार
खौफनाक होता है सुनामी का मंजर, बीते 100 सालों में कई लाख लोग गंवा चुके हैं अपनी जान
5 November 2023 : आज कार्तिक कृष्णपक्ष की अष्टमी, अहोई अष्टमी पर्व व पुष्य नक्षत्र का शुभ संयोग


छत्तीसगढ़ के शहरों का तापमान:सोमवार को रायपुर शहर का मौसम साफ रहने के साथ ही अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. रविवार को प्रदेश के कोरिया में न्यूनतम तापमान 14.6 डिग्री और बलरामपुर में न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री दर्ज किया गया. रविवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री और न्यूनतम तापमान 18.8 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 27.7 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री न्यूनतम तापमान 20.5 डिग्री दर्ज किया गया.

Last Updated : Nov 6, 2023, 12:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details