छत्तीसगढ़

chhattisgarh

North India की ओर से आ रही ठंडी हवाओं से कंपकपाया छत्तीसगढ़, 2 से 3 डिग्री गिरावट की संभावना

By

Published : Jan 1, 2022, 10:33 AM IST

Updated : Jan 1, 2022, 4:04 PM IST

छत्तीसगढ़ में तीन दिन तक चला बारिश और ओलावृष्टि का दौर थम गया है. मौसम विभाग का अनुमान है कि छत्तीसगढ़ में अब ठंड और बढ़ेगी.

ठंडी हवाओं से कंपकपाया छत्तीसगढ़
Chhattisgarh shivered with cold winds

रायपुर: कंपकंपी पैदा करने वाली सर्दी के साथ नया साल आ गया है. दिसंबर महीने की बारिश ने छत्तीसगढ़ के मौसम का मिजाज बदल दिया था. नए साल की शुरुआत कड़ाके की सर्दी के साथ हुई है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी सर्दी और सितम ढाएगी.

2-3 डिग्री तक गिरा सकता है तापमान

छत्तीसगढ़ के दूसरे जिलों में अब मौसम पूरी तरह से साफ हो गया है. बीते 3 दिनों तक बादल, बारिश और ओलावृष्टि के कारण मौसम बदला हुआ था. लेकिन अब बादल भी पूरी तरह से साफ हो गए हैं. जिसके कारण न्यूनतम तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट देखने को मिलेगी. न्यूनतम तापमान में गिरावट के बाद कड़ाके की ठंड का दौर फिर से शुरू हो सकता है. कुछ जगहों पर सुबह के समय घना कोहरा भी देखने को मिल सकता है.

आज मौसम के शुष्क रहने की संभावना

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में उत्तर से ठंडी हवाओं का आगमन शुरू हो गया है. जिसके कारण छत्तीसगढ़ में बादल भी पूरी तरह से साफ हो गया है. छत्तीसगढ़ के अधिकतम तापमान में मामूली वृद्धि के साथ ही न्यूनतम तापमान में अगले 3 दिनों में 3 से 4 डिग्री की गिरावट होने की भी संभावना है.

Chhattisgarh के कई हिस्सों में बारिश और ओला गिरने की संभावना

ज्यादातर इलाकों में सर्दी का सितम

सरगुजा संभाग के अंबिकापुर , सूरजपुर, कोरिया और जशपुर जिले में अच्छी ठंड पड़ रही है. बस्तर संभाग के बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, बीजापुर और नारायणपुर में भी अच्छी ठंड है. बिलासपुर संभाग के जांजगीर-चांपा, रायगढ़, कोरबा और बिलासपुर में भी ठंड बढ़ गई है. दुर्ग और रायपुर संभाग में भी बादल और बारिश खत्म होने के बाद कई जिलों में अच्छी ठंड महसूस की जा रही है.

छत्तीसगढ़ के प्रमुख शहरों का तापमान

शुक्रवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 23.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री रहा. जबकि रायपुर के माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री रहा. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 24 डिग्री और न्यूनतम तापमान 12.5 रहा. पेंड्रा का अधिकतम तापमान 20.8 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9.3 डिग्री रहा. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 17.9 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री रहा. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 25.8 डिग्री रहा. न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री दुर्ग का अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री और न्यूनतम तापमान 13.6 डिग्री राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 15.1 डिग्री दर्ज किया गया.

Last Updated : Jan 1, 2022, 4:04 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details