छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का रंग, अपने जिले का हाल जानने के लिए यहां करिए क्लिक

Chhattisgarh Weather News: छत्तीसगढ़ में मौसम बदल रहा है. मौसम के मिजाज के बदलने का सिलसिला अभी जारी है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Nov 28, 2023, 4:44 PM IST

Updated : Nov 28, 2023, 5:08 PM IST

Chhattisgarh weather alert
छत्तीसगढ़ में बदल रहा मौसम का मिजाज

रायपुर:पूरे छत्तीसगढ़ में पिछले दो तीन दिन से मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश भी हुई है. राजधानी में सर्दी की दस्तक हो चुकी है. कुछ ऐसा ही हाल दूसरे जिलों का भी है.

येलो अलर्ट जारी:मौसम विभाग ने मंगलवार के लिए प्रदेश के कुछ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है. इसकी टाइमिंग दोपहर के 2 बजे से रात के 8 बजे तक है. इस दौरान प्रदेश के कई इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना भी जताई गई है. मौसम विभाग के मुताबिक, 6 घंटे के दरम्यान एक दो जगहों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और ओलावृष्टि का अलर्ट है.

कहां कैसा रहेगा मौसम का मिजाज: येलो अलर्ट के दौरान राजनांदगांव, मुंगेली, बेमेतरा और कबीरधाम जिले में के एक दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने और ओलावृष्टि की संभावना है. मंगलवार की सुबह मौसम का मिजाज ठंडा रहा. लिहाजा लोग गर्म कपड़ों में नजर आए. घर से बाहर निकलने से पहले लोग गर्म कपड़े पहना नहीं भूले.

बादल और बारिश के बीच सर्दी का आगमन: रायपुर में आसमान में बादल छाए हैं. जिसकी वजह से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. ठंड भी बढ़ गई है. बारिश की वजह से सर्दी में इजाफा हो रहा है. आसमान में बादल छाये रहने की वजह से प्रदेश के कई जिलों में हल्की बूंदाबादी भी हुई है. वहां भी ठंड बढ़ गई है. लोग ठंड से बचने की जुगत में लग गए हैं.

तापमान का मिजाज क्या रहा: सोमवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 26.5 डिग्री, न्यूनतम तापमान 18.7 डिग्री रहा. माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 26.02 डिग्री, न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री रहा. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 25.4 डिग्री, न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री रहा. पेंड्रारोड का अधिकतम तापमान 23.5 डिग्री, न्यूनतम तापमान 13.4 डिग्री रहा. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री, न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री रहा. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 31 डिग्री, न्यूनतम तापमान 17.9 डिग्री रहा. दुर्ग का अधिकतम तापमान 28.6 डिग्री, न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री रहा. राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 30 डिग्री और न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री रहा.

भूपेश बघेल का पीएम मोदी पर तंज, गुजरात से 2 बेचने वाले निकले और 2 खरीदने वाले
दुनिया का एकमात्र बुलेट प्रूफ जैकेट वाला जीव आर्मडिलो, शेर के दांत भी इससे मांगते हैं पनाह, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल
सफर पर निकल रहे हैं तो हो जाएं सावधान, छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर बारिश के संकेत
Last Updated : Nov 28, 2023, 5:08 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details