छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

Chhattisgarh Monsoon Update: छत्तीसगढ़ में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के आसार

Chhattisgarh Monsoon Update शनिवार को छत्तीसगढ़ के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी भी जारी की गई है.

By

Published : Jul 8, 2023, 9:09 AM IST

monsoon update
Etv Bharat

रायपुर: दक्षिण पश्चिम मानसून गुरुवार की रात से राजधानी सहित प्रदेश के कई स्थानों पर सक्रिय हो गया है. शुक्रवार को भी राजधानी में सुबह झमाझम बारिश होने के बाद दिन भर हल्की बूंदाबांदी होती रही. शनिवार की सुबह भी बादल छाए हुए हैं. हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल रही है. पिछले 2 दिनों के दौरान प्रदेश के शहरों में अधिकतम तापमान में लगभग 5 से 7 डिग्री गिरावट दर्ज की गई है. प्रदेश के शहरों में अधिकतम तापमान 27 डिग्री से 33 डिग्री के आसपास पहुंच गया है. पिछले कुछ दिनों से उमस और गर्मी से लोगों को राहत मिली है.

अगले 24 घंटे के दौरान अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा. मानसून द्रोणिका मध्य समुद्र तल पर बीकानेर, जयपुर, गुना, सतना पेंड्रारोड, बालासोर और उसके बाद दक्षिण पूर्व की ओर पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी तक स्थित है. एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवात झारखंड और उसके आसपास 5.8 किलोमीटर ऊंचाई तक फैला हुआ है. यह ऊंचाई के साथ दक्षिण की ओर झुका हुआ है. एक विंडशियर जोन 19 डिग्री उत्तर में 4.5 किलोमीटर से 5.8 किलोमीटर के बीच फैला हुआ है. इस सिस्टम के प्रभाव से शनिवार को प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है. एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिर सकती है- मौसम वैज्ञानिक संजय बैरागी

Weather Forecast: उत्तर भारत में अगले 4-5 दिनों में हो सकती है भारी बारिश, अलर्ट जारी
Sawan 2023 : सावन के सोमवार की करिए तैयारी, पापों के प्रायश्चित का मिलता है मौका
Sawan 2023 : घर में लाएं ये 9 चीजें, होती है भगवान भोलेनाथ की खास कृपा

प्रदेश के शहरों का तापमान:शुक्रवार को रायपुर का अधिकतम तापमान 27.5 डिग्री न्यूनतम तापमान 24.2 डिग्री. माना एयरपोर्ट पर अधिकतम तापमान 27.4 डिग्री न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री. बिलासपुर का अधिकतम तापमान 31.6 डिग्री न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री. पेंड्रारोड का अधिकतम तापमान 28.3 डिग्री न्यूनतम तापमान 24 डिग्री. अंबिकापुर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री न्यूनतम तापमान 23.5 डिग्री. जगदलपुर का अधिकतम तापमान 27 डिग्री न्यूनतम तापमान 22.6 डिग्री. दुर्ग का अधिकतम तापमान 28.2 डिग्री न्यूनतम तापमान 24.4 डिग्री. राजनांदगांव का अधिकतम तापमान 28.5 न्यूनतम तापमान 25.4 डिग्री दर्ज किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details