छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में अब बिकेंगे छत्तीसगढ़ हर्बल के प्रोडक्ट

By

Published : Jul 4, 2022, 9:34 PM IST

छत्तीसगढ़ के हर्बल ब्रांड को बढ़ावा देने पर जोर दिया जा रहा है. धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल में छत्तीसगढ़ हर्बल ब्रांड नाम से वन उत्पादों से बने औषधियों को धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल में बेचा जाएगा.

chhattisgarh herbal products
छत्तीसगढ़ हर्बल के प्रोडक्ट

रायपुर:छत्तीसगढ़ में हर्बल ब्रांड नाम से आयुर्वेदिक दवाओं की अच्छी खासी रेंज तैयार हो रही है. जिसको देखते हुए छत्तीसगढ़ हर्बल ब्रांड नाम से इन उत्पादों का प्रदेश के धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल से भी बेचा जाएगा. सरकार ने शहरी क्षेत्रों में सस्ती दवाएं उपलब्ध कराने के लिए धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल की शुरुआत की थी. इसमें जेनेरिक दवाओं के साथ छत्तीसगढ़ हर्बल के उत्पाद भी बिक्री का भी प्रावधान था. नगरी प्रशासन विभाग ने नए आदेश जारी कर छत्तीसगढ़ हर्बल के उत्पाद की बिक्री के नए प्रावधान जोड़े हैं.

यह भी पढ़ें:Jaundice spread in Khursipar : दुर्ग का खुर्सीपार बना पीलिया का हॉट स्पॉट !

आयुर्वेदिक दवाओं की तैयार हो रही अच्छी खासी रेंज:छत्तीसगढ़ के हर्बल ब्रांड को बढ़ावा देने पर जोर दिया जा रहा है. धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल में छत्तीसगढ़ हर्बल ब्रांड नाम से वन उत्पादों से बने औषधियों को धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल में बेचा जाएगा. प्रदेश में छत्तीसगढ़ हर्बल ब्रांड से आयुर्वेदिक दवाओं की अच्छी खासी रेंज तैयार हो रही है. इसमें चमनप्राश, कालमेघ चूर्ण, मधुमेह नाशक चूर्ण, त्रिफला चूर्ण, पंचसकार चूर्ण, भृंगराज तेल, जामुन जूस, आमला जूस, महुआ और आरटीएस शामिल है.

धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में बिकेंगे छत्तीसगढ़ हर्बल के प्रोडक्ट :नगरी प्रशासन विभाग ने पुराने आदेश में संशोधन कर नए आदेश जारी किया है. जिसके मुताबिक छत्तीसगढ़ हर्बल ब्रांड द्वारा निर्मित उत्पाद धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर के माध्यम से बेचे जाएंगे. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ हर्बल द्वारा निर्मित उत्पाद की प्रकृति के सामान अन्य उत्पाद अथवा दूसरे ब्रांड का के प्रोडक्ट धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल पर नहीं बेचे जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details