छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

नागरिकता कानून पर जल्द फैसला ले सकती है छत्तीसगढ़ सरकार

CAA और NRC को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार जल्द फैसला लेगी. सीएम भूपेश बघेल ने अपने दिल्ली दौरे के दौरान इस मुद्दे पर कैबिनेट में चर्चा करने की बात कही है.

By

Published : Jan 25, 2020, 7:33 AM IST

Chhattisgarh govt soon take decision on citizenship law
सीएम भूपेश बघेल

नई दिल्ली:देशभर में CAA और NRC को लेकर चल रहे विरोध के बाद कई राज्यों ने इस कानून को लागू करने से इंकार कर दिया है. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ सरकार भी बहुत जल्द फैसला ले सकती है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री दिल्ली दौरे पर हैं. इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि 'इस कानून को लेकर जल्द ही कैबिनेट मीटिंग रखी जाएगी'.

छत्तीसगढ़ सरकार

सीएम भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर जमकर निशाना साधा. बघेल ने कहा कि 'देश में जो भी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं, उसकी वजह मोटा भाई और छोटा भाई है.' उन्होंने कहा कि 'केंद्र सरकार की तरफ से इस कानून को लेकर एक मत सामने नहीं आ रहा है.सरकार देश के असली मुद्दों पर बात करने के लिए तैयार ही नहीं है.'

पुलवामा हमले पर बोले सीएम

सीएम बघेल ने कहा कि 'पुलवामा हमले के दौरान इतना RDX देश में कैसे आया, देश की अर्थव्यवस्था और बढ़ती हुई बेरोजगारी पर खड़े हुए सवालों का भी कोई जवाब नहीं है. जब इन सभी बातों का जवाब सरकार नहीं दे पाती है, तो वह हिंदुस्तान-पाकिस्तान या फिर हिंदू-मुसलमान की बातें करने लग जाती है.'

बता दें कि शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात की, जिसमें उन्होंने हाल ही में हुए मेयर के चुनावों में जीत हासिल करने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार को बधाई दी. इस मीटिंग में भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ सरकार की पिछले एक साल की उपलब्धियों की रिपोर्ट भी सोनिया गांधी को सौंपी.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस देश में एकता की मिशाल : पीएल पुनिया

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि 'छत्तीसगढ़ कांग्रेस और प्रदेश सरकार देश में एकता का मिसाल है. पिछले दिनों नगरीय निकाय चुनाव में मिली बड़ी जीत के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस आलाकमान की पहली बैठक है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details