छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

शहीद के परिवार को अब 20 लाख रुपये देगी छत्तीसगढ़ सरकार

छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने शहीद के परिजनों को 20 लाख रुपये दिए जाने की पहल की है. इसके लिए उन्होंने प्रस्ताव तैयार कर वित्त विभाग को भेज दिया है.

By

Published : Jun 28, 2020, 10:44 PM IST

Updated : Jun 28, 2020, 11:05 PM IST

Chhattisgarh government will now give 20 lakh rupees to the martyrs family
छत्तीसगढ़ सरकार की नेक पहल

रायपुर : गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने युद्ध या सैन्य कार्रवाई में छत्तीसगढ़ के शहीद सेना अधिकारियों और सैनिकों की विधवा, आश्रितों, परिजनों को 10 लाख की जगह 20 लाख रुपये एक्सग्रेसिया राशि (अनुग्रह अनुदान) स्वीकृत किए जाने के लिए पहल की है. इसके लिए उन्होंने प्रस्ताव तैयार करके अग्रिम कार्रवाई के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मुताबिक मसौदा वित्त विभाग को भेज दिया है.

ताम्रध्वज साहू, गृह मंत्री, छत्तीसगढ़

राज्य सरकार सुरक्षा व्यवस्था में लगे जवानों के हित में लगातार कदम उठा रही है. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने विशेष पहल करते हुए 18 मार्च 2020 को आदेश जारी किया था कि, नक्सल प्रभावित जिले में शहीद जवान (राज्य पुलिस बल, केंद्रीय सैनिक बल) के परिजनों को दी जाने वाली अनुग्रह अनुदान राशि 3 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये की गई है.

पढ़ें-पूर्व की रमन सरकार के चीन से एमओयू पर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा

राज्य सरकार की पहल

मंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि राज्य पुलिस बल और सैन्य अधिकारियों के परिवार के लिए राज्य सरकार ने नई पहल की शुरुआत की है. इसके साथ ही जेल में पढ़ाने वाले शिक्षकों की वेतन बढ़ोतरी की पहल की गई है. बता दें कि भारत-चीन के बीच हुई हिंसक झड़प में शहीद हुए कांकेर के जवान के परिवार को सीएम भूपेश बघेल ने 20 रुपये देने की घोषणा की थी.

Last Updated : Jun 28, 2020, 11:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details