छत्तीसगढ़

chhattisgarh

महाधिवक्ता विवाद पर सरकार का पहला बयान, पढ़ें क्या कहा

By

Published : Jun 1, 2019, 4:17 PM IST

महाधिवक्ता नियुक्ति विवाद पर पहली बार सरकार की तरफ से बयान आया है. विधि मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि कनक तिवारी ने काम न करने की अनिच्छा जताई थी इसलिए नए महाधिवक्ता की नियुक्ति की गई है.

महाधिवक्ता विवाद पर सरकार का पहला बयान

रायपुर: महाधिवक्ता नियुक्ति विवाद पर पहली बार सरकार की तरफ से बयान आया है. विधि मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा है कि प्रक्रिया और नियमों के आधार पर नियुक्ति की गई है. अकबर ने कहा कि कनक तिवारी ने काम न करने की अनिच्छा जताई थी इसलिए नए महाधिवक्ता की नियुक्ति की गई है.

विधि मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि नियुक्ति में बकायदा राज्यपाल का अनुमोदन लिया गया है. राज्यपाल के अनुमोदन के बाद ही नियुक्ति की गई है. विधि मंत्री ने कहा कि महाधिवक्ता का अपने पद पर बने रहना या हटाया जाना राज्यपाल के निर्देश पर होता है, सरकार इस विषय पर विवाद नहीं चाहती है.

शुक्रवार से चल रहा विवाद

शुक्रवार से पूर्व महाधिवक्ता कनक तिवारी के इस्तीफे की खबरें मीडिया में आई, सीएम ने बकायदा इस्तीफा मंजूर होने की बात भी कही थी. इसके बाद कनक तिवारी ने फेसबुक पोस्ट पर अपने इस्तीफे का खंडन किया था. विवादों के बीच ही सतीश चंद्र वर्मा को नया महाधिवक्ता नियुक्त कर दिया और इसके आदेश भी जारी कर दिए गए थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details