छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

छत्तीसगढ़ सरकार स्काई वॉक प्रोजेक्ट को करेगी पूरा, हाई पावर कमेटी ने दिए संकेत

छत्तीसगढ़ की पूर्वर्ती भाजपा शासन काल के स्काई वॉक प्रोजेक्ट को पूरा करने का फैसला लगभग हो चुका है. स्काईवॉक को लेकर बनाई गई हाई पावर कमेटी की बैठक संपन्न हुई हो गई है. बैठक में इस बात के संकेत दिए गए कि स्काई वॉक निर्माण कार्य को पूरा किया जाए.

By

Published : Aug 20, 2020, 9:21 PM IST

Updated : Aug 20, 2020, 11:09 PM IST

chhattisgarh-government-decided-to-complete-skywalk-project-in-raipur
छत्तीसगढ़ सरकार स्काई वॉक प्रोजेक्ट को करेगी पूरा

रायपुर: छत्तीसगढ़ सरकार ने स्काई वॉक प्रोजेक्ट को पूरा करने का लगभग फैसला कर लिया है. स्काईवॉक को लेकर बनाई गई हाई पावर कमेटी ने संकेत दे दिए हैं. इसके लिए एक सब कमेटी बनाई जाएगी, जो स्काई वॉक के उपयोग को लेकर अपनी राय देगी. साथ ही उसका किस तरह से उपयोग हो उस पर भी विचार किया जाएगा. इस कमेटी के अध्यक्ष विधायक सत्यनारायण शर्मा हैं, जिन्होंने पहले ही स्काई वॉक को न तोड़े जाने की बात कही थी.

छत्तीसगढ़ सरकार स्काई वॉक प्रोजेक्ट को करेगी पूरा !

मिली जानकारी के अनुसार स्काई वॉक के निर्माण के लिए अतिरिक्त राशि खर्च नहीं की जाएगी, जितना काम हो चुका है, उसे ही पूरा किया जाएगा. हालांकि अब तक इस बात का निर्णय नहीं हो सका है कि इस स्काई वॉक का उपयोग किस रूप में किया जाएगा. इसके लिए एक सब कमेटी बनाई जाएगी, जो स्काई वॉक के उपयोग को लेकर अपनी राय देगी.

स्काई वॉक में 45 करोड़ अब तक खर्च हो चुके

गौरतलब है कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस सरकार ने इस प्रोजेक्ट की अहमियत नहीं के बराबर मानकर इसके निर्माण पर रोक लगा दी थी. यह प्रोजेक्ट लगभग 19 महीने से बंद पड़ा है. इसका लगभग 60 से 65 प्रतिशत काम पूरा कर लिया गया है. इसके निर्माण में करीब 45 करोड़ अब तक खर्च हो चुके हैं.

स्काई वॉक प्रोजेक्ट को पूरा करने का लगभग फैसला पूरा

एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड लखनऊ को मिला ठेका
बता दें कि स्काई वॉक के आधे अधूरे निर्माण के विकल्प को तलाशने के लिए हाई पावर कमेटी का गठन किया गया था. कमेटी के अध्यक्ष वरिष्ठ कांग्रेस विधायक सत्यनारायण शर्मा हैं. अगस्त 2019 में सरकार ने एक कमेटी बनाई गई थी, जिसमें पहली बार जन प्रतिनिधियों को भी शामिल किया गया. स्काई वॉक का ठेका एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड लखनऊ को मिला है, जो तकरीबन 50 करोड़ की लागत से बन रहा है. 23 जनवरी 2018 तक स्काईवॉक का निर्माण कार्य पूरा किया जाना था, लेकिन अब तक मात्र 60-65 प्रतिशत काम हो सकता है.

Last Updated : Aug 20, 2020, 11:09 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details