छत्तीसगढ़

chhattisgarh

By

Published : Apr 13, 2021, 6:47 AM IST

Updated : Apr 13, 2021, 7:53 PM IST

ETV Bharat / state

दुर्ग में 19 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन

chhattisgarh-corona-and-lock-down-updates-on-13-april
छत्तीसगढ़ में कोरोना

19:43 April 13

बिना जांच गांव में घुसना मना

बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए दंतेवाड़ा के सभी ग्राम पंचायतों के सरपंच-सचिव ने बड़ा फैसला लिया है. कलेक्टर के साथ बैठक में बाहर से आने वाले हर शख्स को कोरोना जांच जरूरी करने का फैसला लिया है. बिना जांच के कोई भी गांव में नहीं घुस सकेगा.

16:00 April 13

कोविड मरीजों के इलाज में नर्सिंग स्टूडेंट्स की ली जाएंगी सेवाएं

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद कोविड मरीजों के इलाज में अब नर्सिंग के स्टूडेंट्स की मदद की जाएगी. इस संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग ने सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को पत्र जारी किया है. स्वास्थ्य सेवाओं के संचालक नीरज बंसोड़ ने इस संबंध में सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को परिपत्र जारी किया है. 

15:23 April 13

सुकमा में 15 अप्रैल से आंशिक लॉकडाउन

सुकमा में 15 अप्रैल से आंशिक लॉकडाउन लगाया गया है. कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कलेक्टर ने यह आदेश जारी किया है. 15 अप्रैल को दोपहर 12 बजे से यह लॉकडाउन प्रभावी हो जाएगा. जो अगले दिन सुबह 7 बजे तक रहेगा. फिर 5 घंटे की छूट के बाद दोपहर 12 बजे से आंशिक लॉकडाउन रहेगा. जो सुकमा कलेक्टर के अगले आदेश तक यह रहेगा. केवल पेट्रोल पंप, मेडिकल स्टोर्स और दुग्ध विक्रेताओं को बिक्री की छूट दी गई है. 

13:47 April 13

दुर्ग में 19 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन

कोरोना स्थिति को देखते हुए दुर्ग जिले में लॉकडाउन 19 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है. पहले 14 अप्रैल तक जिले में संपूर्ण लॉकडाउन था. कलेक्टर ने आदेश जारी कर दिया है. 

13:38 April 13

CM भूपेश बघेल ने जनता से मांगी आर्थिक मदद

रायपुर: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोरोना के बेकाबू हालत के बीच प्रदेश की जनता से मदद मांगी है. ट्वीट कर उन्होंने कहा कि मुश्किल घड़ी है मिलकर लड़ेंगे. अपनों के सहयोग से आगे बढ़ेंगे. आपका दान जीवन दान

13:34 April 13

IAS एसोसिएशन ने दिया रिलीफ फंड

रायपुर: छत्तीसगढ़ IAS एसोसिएशन ने कोरोना रिलीफ फंड में 1 दिन की सैलरी दी है.  IAS एसोसिएशन के अध्यक्ष सीके खेतान ने जानकारी दी.

12:56 April 13

बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से की मुलाकात

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना की भयावह स्थिति को देखते हुए बीजेपी प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल अनुसुइया उइके से मुलाकात की. बीजेपी डेलिगेशन में पूर्व सीएम रमन सिंह भी शामिल है. राज्यपाल उइके से प्रदेश में कोरोना के हालातों को लेकर चर्चा हुई.

11:41 April 13

सांसद सरोज पांडेय कोरोना पॉजिटिव

राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय कोरोना पॉजिटिव आई है. इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट कर दी. उन्हें दिल्ली AIIMS में भर्ती कराया गया है. ट्वीट में उन्होंने संपर्क में आने वाले सभी लोगों को टेस्ट करवाने की सलाह दी है. 

11:04 April 13

सूरजपुर : मास्क चेकिंग के साथ-साथ हेलमेट और नंबर प्लेट की भी जांच

एक्शन में सूरजपुर पुलिस

सूरजपुर में आज से लॉकडाउन लग गया है. लॉकडाउन से पहले धारा 144 लागू थी. इस दौरान मास्क चेकिंग अभियान चलाया गया. इसके साथ ही वाहन चेकिंग अभियान भी चलाया गया. लोगों के हेलमेट और नंबर प्लेट की भी जांच की जा रही है. इस दौरान लाखों रुपयों की वसूली भी की गई. 

10:30 April 13

सूरजपुर: लॉकडाउन से पहले मार्केट में बेकाबू भीड़

लॉकडाउन से पहले नो सोशल डिस्टेंसिंग

सूरजपुर: जिले में आज से लॉकडाउन लग गया है. जो 23 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लागू रहेगा. लॉकडाउन से पहले मार्केट में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. सभी लॉकडाउन से पहले खरीदारी के लिए बाजारों में जुटने लगे.

10:08 April 13

दुर्ग में कोरोना से लड़ने के लिए सीएम ने दिए 75 लाख

दुर्ग जिले में बेकाबू कोरोना के लिए मिला फंड

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सोमवार को विधायकों और ब्लॉक कांग्रेस के पदाधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोविड 19 के बारे में चर्चा की. इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भिलाई निगम को कोविड 19 से लड़ने के लिए 50 लाख रुपये के फंड की मंजूरी दी है. साथ ही रिसाली को भी 25 लाख रुपये की मंजूरी दी है. इस संबंध में नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग के संयुक्त संचालक ने संबंधित निकायों को आदेश जारी कर दिया है.

08:54 April 13

राजनांदगांव के कंटेनमेंट जोन में पहुंचाया जा रहा राशन

कंटेनमेंट जोन में पहुंचाया जा रहा राशन

राजनांदगांव: जिला मुख्यालय से महज 12 किलोमीटर दूर भोथीपार कला गांव में पिछले 5 दिनों से इस गांव के लोगों ने अपने आप को घरों में कैद करके रखा है. क्योंकि गांव में तकरीबन 60 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. सबसे बड़ी दिक्कत खाने-पीने के लिए सामग्री की है. ऐसे में शहर के समाजसेवियों ने मदद करते हुए गांव में राशन पहुंचाया. जिसके चलते ग्रामीणों में खुशी की लहर है.

07:25 April 13

राजनांदगांव: 11 लोगों की मौत के साथ संक्रमित मरीजों का आंकड़ा पहुंचा 1284

राजनांदगांव कोरोना अपडेट

राजनांदगांव: जिले में कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. मंगलवार को जिले में 11 लोगों की मौत हो गई है. इसके साथ ही जिले में मौत का आंकड़ा 284 पहुंच चुका है. मंगलवार को जिले भर से 1284 संक्रमित मरीज मिले हैं. जिले में यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इतनी बड़ी संख्या में पहली बार संक्रमित मरीज सामने आए हैं.

07:07 April 13

रायपुर: गुढ़ियारी थाने में 12 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

रायपुर में कोरोना की चपेट में लगातार पुलिसकर्मी आ रहे हैं. गुढ़ियारी थाने में 12 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित आ गए हैं. जिससे पुलिस विभाग में हलचल मच गई है. 

06:12 April 13

सुकमा में 15 अप्रैल से आंशिक लॉकडाउन

रायपुर:छत्तीसगढ़ में सोमवार को 13 हजार 576 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान हुई है. रिकॉर्ड 107 लोगों की मौत हुई है. प्रदेश के 28 जिलों में से 20 जिलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है. रविवार को कोरोना पॉजिटिव संख्या में कुछ कमी आने के बाद सोमवार को फिर आंकड़ा बढ़ गया. दुर्ग जिले में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा है. लॉकडाउन के 8 दिन पूरे होने के बाद भी दुर्ग में कोरोना के डराने वाले आंकड़े और मौतें सामने आ रही है. यहां सोमवार को 11 लोगों की मौत हुई. रायपुर में कोरोना से 51 लोगों की जान गई. आज से प्रदेश के चार जिलों गरियाबंद, जांजगीर चांपा, सरगुजा, सूरजपुर में शाम 6 बजे से लॉकडाउन प्रभावी हो जाएगा. 

पॉजिटिव केस 13576
अस्पताल से डिस्चार्ज 162
होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज 4274
टोटल डिस्चार्ज 4436
एक्टिव केस 98856
मौत 107
टेस्ट की संख्या 45997
Last Updated : Apr 13, 2021, 7:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details