छत्तीसगढ़

chhattisgarh

छत्तीसगढ़ के स्वामी आत्मानंद स्कूल के बहाने कांग्रेस का केजरीवाल पर हमला

By

Published : Jun 18, 2021, 4:53 PM IST

छत्तीसगढ़ कांग्रेस (chhattisgarh congress) ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (delhi cm arvind kejriwal) पर बड़ा निशाना साधा है. कांग्रेस ने आत्मानंद स्कूल के बहाने केजरीवाल के शिक्षा मॉडल पर सवाल खड़े करते हुए सीएम केजरीवाल को RSS का छोटा रिचार्ज बताया है.

chhattisgarh-congress-targets-delhi-cm-arvind-kejriwal-on-atmanand-school
छत्तीसगढ़ के स्वामी आत्मानंद स्कूल के बहाने कांग्रेस का केजरीवाल पर हमला

रायपुर: आजकल सियासत में कुछ इस तरह के नजारे आम होते रहे, जिसे हम कह सकते हैं कि कहीं के बादल कहीं और बरस जाए. इस कथन को छत्तीसगढ़ कांग्रेस (chhattisgarh congress) ने चरितार्थ किया है. दरअसल भूपेश सरकार (bhupesh govrnment प्रदेशभर में स्वामी आत्मानंद के नाम से सभी जिलों में शासकीय इंग्लिश मीडियम स्कूल (Swami atmanand government english medium School chhattisgarh) खोल रही है. इसके तहत कई जिलों में भव्य इमारत बनाई जा रही है. साथ ही आधुनिक संसाधन तैयार किए जा रहे हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने ट्वीट कर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (delhi cm arvind kejriwal) पर बड़ा निशाना साधा है. कांग्रेस ने स्वामी आत्मानंद स्कूल के बहाने सीएम केजरीवाल पर बड़ा हमला बोला है. केजरीवाल के स्कूल मॉडल को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं. साथ ही कांग्रेस ने केजरीवाल को RSS का छोटा रिचार्ज बताया है.

छत्तीसगढ़ के स्वामी आत्मानंद स्कूल के बहाने कांग्रेस का केजरीवाल पर हमला

केजरीवाल पर कांग्रेस का निशाना

इसी योजना के तहत एक स्कूल मुंगेली जिले में तैयार किया गया. स्कूल की तस्वीर सोशल प्लेटफॉर्म पर पोस्ट करते हुए छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने केजरीवाल को घेर लिया और उन पर कमेंट किया. ट्वीट करते हुए कांग्रेस ने लिखा है कि 'इससे पहले कि संघ का छोटा रिचार्ज केजरीवाल इसे अपना बनाया हुआ स्कूल बताए, आप जान लीजिए कि यह छत्तीसगढ़ का सरकारी स्कूल है. और यह 1 नहीं है, 100 बनकर तैयार हैं, 71 पर काम चल रहा है. अभी पहले चरण में 171 स्कूल तैयार हो रहे हैं, जो पूर्णतः निशुल्क और अंग्रेज़ी माध्यम हैं' छत्तीसगढ़ कांग्रेस के इस ट्वीट पर समर्थक और विरोधी जमकर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

छत्तीसगढ़ के ये सरकारी अंग्रेजी मीडियम स्कूल देखकर आपकी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी

क्या है स्वामी आत्मानंद स्कूल ?

छत्तीसगढ़ सरकार ने स्वामी आत्मानंद के नाम पर प्रदेशभर में अंग्रेजी माध्यम के स्कूल खोलने की घोषणा की थी. पहले इस जिला स्तर पर खोले गए. कुछ पुराने स्कूलों को अपग्रेड कर भव्य इमारत और संसाधन तैयार किए गए हैं.अब इस योजना को विस्तार देते हुए तहसील मुख्यालयों में खोलने की तैयारी की जा रही है. इस तरह के 171 स्कूल
प्रदेश भर में खोले जा रहे हैं. हालांकि कोरोना के चलते ये स्कूल भौतिक रूप से अभी तक नहीं शुरू हो पाए हैं. पिछले सत्र में ऑनलाइन क्लासें ली गई हैं. इस स्कूल को लेकर इस सत्र में काफी अभिभावकों ने अपने बच्चों को एडमिशन दिलाने के लिए रूचि दिखाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details